Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

तेजस्वी ने की राजद के जिलाध्यक्षों की मीटिंग,सदस्यता अभियान को गति देने पर ज़ोर

पटनाःसोमवार 25 अप्रैल को प्रदेश कार्यालय में पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों और जिला प्रधान महासचिवों के साथ सदस्यता अभियान को लेकर बुलाई गई समीक्षा बैठक में नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भाग लिया।बैठक की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह ने की तथा संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव श्री आलोक कुमार मेहता ने की। आरजेडी की तरफ से सदस्यता अभियान का सिलसिला लगातार जारी है। आज सदस्यता अभियान की समीक्षा को लेकर पटना में महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। आरजेडी ने 30 जून तक सदस्यता अभियान चलाने का फैसला किया है। इसके लिए डॉ. तनवीर हसन को बिहार का राज्य निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है। करीब ढाई महीने बीतने के बाद आज यानी सोमवार को सदस्यता अभियान की स्थिति को लेकर प्रदेश मुख्यालय में पहली अहम बैठक बुलाई गई।
सदस्यता अभियान का जिम्मा जिनके कंधों पर है उन्हें आज की बैठक में बुलाया गया है। सदस्यता अभियान को लेकर जो नई व्यवस्था है उसके मुताबिक कोई भी व्यक्ति 1000 रुपए देकर आरजेडी का एक्टिव मेंबर बन सकता है। दूसरी व्यवस्था 10 रुपए जमा कर प्राइमरी मेंबर बनने की है, 25 प्राइमरी मेंबर बनाने वाले भी एक्टिव मेंबर बन सकते हैं हालांकि इस व्यवस्था को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं में थोड़ी उदासीनता बताई जा रही है। एक्टिव मेंबर बनने के लिए 1000 रुपए दिए जाने की व्यवस्था का ज्यादातर लोग फायदा उठाना चाहते हैं। इस लिहाज से प्राइमरी मेंबर बनाने में उनकी दिलचस्पी कम है। नियम के मुताबिक एक्टिव मेंबर बनने पर पंचायत से लेकर राज्य स्तर के संगठन में कोई पद मिल सकता है।

मीटिंग में शामिल राजद के जिलाध्यक्ष

इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव श्री श्याम रजक ,प्रदेश उपाध्यक्ष वॄषण पटेल ,डॉक्टर तनवीर हसन, प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, संगठन महासचिव राजेश यादव सहित सभी जिला के अध्यक्ष एवं प्रधान महासचिव उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

ए. एन. सिन्हा रिसर्च इंस्टीट्यूट के दो भवनों को तोड़ने के सरकार के निर्णय के विरोध में विधायक संदीप सौरव का विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव

आखिर सुप्रीम कोर्ट ने असम और मेघालय के सीमा समझौते को आगे बढ़ाने की इजाजत दी

cradmin

बेलसंड यूथ क्लब की कामयाबी के शानदार तीन साल,केक काटकर मनाई गई वर्षगाँठ

Leave a Comment