Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

Fee For Twitter:अब ट्विटर(TWITER) यूज करने के लिए देना होगा चार्ज, एलन मस्क (ELAN MASK)का बड़ा एलान

जब से एलन मस्क में दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को खरीदा है उसे वक्त से यह चर्चा आम हो गई थी एलन मस्क ट्विटर कंपनी और उसके मैनेजमेंट में बहुत तरह के बदलाव कर सकते हैं।

 

Advertisement

नई दिल्ली:देश दुनिया में सोशल मीडिया की धूम के बीच बड़ी खबर एलन मस्क के ट्वीट से आरही है।पिछले हफ्ते ट्विटर को खरीदने के बाद चर्चा में रहे दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क और ट्विटर कंपनी एक बार फिर खबरों में है।ये खबर इस लिए भी चर्चा का विषय ब रही है क्योंकि इसका असर करोड़ों लोगों पर पड़ेगा।जी हां,करोड़ों लोगों पर।क्योंकि जो ख़बर सामने आई है उससे करोड़ों लोग जुड़े हैं।दरअसल ट्वीटर के नए मालिक एलन मस्क ने साफ कर दिया है कि भविष्य में अब ट्विटर का इस्तेमाल करने पर यूजर्स को चार्ज देना पड़ सकता है।यानी ट्वीटर चलाने वाले को अब ये सुविधा फ्री नहीं बल्कि पैसे देकर इस्तेमाल करनी होगी।हालांकि एलन मस्क ने कहा है कि कैजुअल यूजर्स के लिए यह हमेशा की तरह फ्री ही रहेगा।लेकिन व्यावसायिक यानी कमर्शियल और गवर्नमेंट यानी सरकारी यूजर्स को इसके लिए थोड़ी सी लागत चुकानी पड़ सकती है।एलन मस्क ने अपने ट्वीट में कहा है कि, “कैजुअल यूजर्स के लिए Twitter हमेशा मुफ्त रहेगा लेकिन कमर्शियल और सरकारी यूजर्स को इसके लिए थोड़ी सी लागत चुकानी पड़ सकती है.”

Advertisement

आपको पता ही होगा कि जबसे एलन मस्क में दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को खरीदा है उसे वक्त से यह चर्चा आम हो गई थी एलन मस्क ट्विटर कंपनी और उसके मैनेजमेंट में बहुत तरह के बदलाव कर सकते हैं। चर्चा यह भी है कि एलन मस्क ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल और पॉलिसी हेड विजय गाड्ढेको बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। हालांकि अभी तक इस तरह का कोई भी फैसला एलन मस्क ने नहीं लिया है लेकिन चर्चा है कि एलन मस्क इन दोनों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र किया गया है कि एलन मस्क ट्विटर कंपनी में बड़े और व्यापक बदलाव चाहते हैं।

44 बिलियन डॉलर में हुई है डील

आपको याद ही होगा के कई दौर की बातचीत और लंबे समय के बाद आखिरकार 25 अप्रैल 2022 को एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने में कामयाबी हासिल की थी। एलन मस्क ने दिग्गज माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा है।

Advertisement

कंपनी कर रही नए प्रयोग पर काम

इस बीच ट्विटर कंपनी को खरीदने के बाद ट्विटर कंपनी के नए मैनेजमेंट ने पहली बार नए फीचर की घोषणा की है। ट्विटर की घोषणा के अनुसार वह टि्वटर सर्किल फीचर का परीक्षण कर रहा है। इस फीचर के परीक्षा में कैसे सफल हो जाने के बाद ट्विटर यूजर एक बार में कम से कम 150 लोगों को अपना ट्वीट शेयर कर पाएंगे। इसके लिए कंपनी काम कर रही है। इस फीचर के अनुसार अगर आप कुछ चुनिंदा लोगों को ही अपना संदेश भेजना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इंटर में लॉग इन करने के बाद मीनू में जाकर जिस ऑडियंस को आप भी संदेश भेजना चाहते हैं वह सेलेक्ट करना होगा। ट्विटर के अनुसार इस फीचर का उद्देश्य यह है कि आप चुनिंदा लोगों को टूट कर सकते हैं जिससे आपकी गोपनीयता भंग नहीं होगी।

Advertisement

Related posts

बड़ी पराजय के साथ टीम इंडिया टी ट्वेंटी विश्व कप से बाहर,पाक-इंग्लैंड में होगा फाइनल मैच

Nationalist Bharat Bureau

लद्दाख के लोगों की दबाई जा रही है आवाज : राहुल

Coal Shortage India:देश मे बिजली संकट गहराया, 38 सालों में सबसे ज्यादा डिमांड,inside story

Leave a Comment