Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

जानिए क्यों भीख मंगनेपर मजबूर हुए बिहार के छात्र नौजवान वो भी भाजपा,जदयू औऱ राजद….

प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग थी कि बिहार में सातवें चरण की शिक्षक बहाली के लिए जल्द से जल्द अधिसूचना जारी की जाए ताकि सीटीईटी और बीटीईटी पास अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने का मौका मिल सके।

 

Advertisement

पटना:सीटीईटी और बीटीईटी फास्ट सैकड़ों छात्रों ने बिहार में शिक्षक बहाली को लेकर पटना में प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में सीटीईटी और बीटीईटी के छात्र राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और जदयू के साथ साथ मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय पहुंच गए। इन प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग थी कि बिहार में सातवें चरण की शिक्षक बहाली के लिए जल्द से जल्द अधिसूचना जारी की जाए ताकि सीटीईटी और बीटीईटी पास अभ्यर्थियों को शिक्षक बनने का मौका मिल सके। प्रदर्शनकारियों ने इसके लिए राज्य की सत्ताधारी पार्टियों भारतीय जनता पार्टी और जेडीयू कार्यालय में अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया। छात्रों ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय पहुंचकर भी अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया।
राज्य में शिक्षक बनने की चाहत रखने वाले सैकड़ों छात्रों ने तीनों पार्टियों के के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने अपने हाथों में कटोरा ले रखा था और सरकार से शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया के लिए अधिसूचना जल्द जारी करने की मांग कर रहे थे। अचानक इतनी बड़ी तादाद में प्रदर्शनकारी छात्रों के पार्टी दफ्तर बहुत जाने से वहां असामान्य स्थिति पैदा हो गई।
बताते चलें कि राज्य में सीटीईटी और बी टी ई टी पास अभ्यर्थियों की बहाली का कई चरणों में काम जारी है। अब तक 6 चरणों की बहाली हो चुकी है जबकि अन्य चरणों की बहाली में हो रही देरी के खिलाफ सीटीईटी और बीटीईटी पास छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और जनप्रतिनिधियों के साथ साथ पार्टी के नेताओं से मिलकर अपनी बात रख रहे हैं और बहाली प्रक्रिया को जल्द से जल्द प्रारंभ करने की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज छात्रों ने अपने प्रदर्शन के दौरान गांधीगिरी का सहारा लेते हुए हाथों में कटोरा ले लिया और राज्य की सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के कार्यालय के साथ-साथ बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल यानी राजद के कार्यालय पहुंच गए और वहां मौजूद पार्टी नेताओं से अपने पक्ष में आवाज बुलंद करने और यथाशीघ्र शिक्षक बहाली की अधिसूचना जारी कराने की मांग करने लगे।

Advertisement

Related posts

उनका इरादा ध्रुवीकरण करना है लेकिन राजस्थान यूपी या बिहार नहीं है, हिंदू, मुस्लिम के नाम पर नहीं बंटेगा’ : राजेंद्र सिंह यादव

Nationalist Bharat Bureau

छात्र नेता शाश्वत शेखर की पटना विश्वविद्यालय के कुलपति से मुलाक़ात,छात्रों की समस्याओं के निराकरण की मांग

Nationalist Bharat Bureau

प्रवासी मजदूरों की समस्या पर काँग्रेस का धरना एवं प्रदर्शन

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment