Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

जामिया आरसीए की श्रुति शर्मा ने सिविल सेवा परीक्षा 2021 में किया टॉप, केंद्र से कुल 23 सिलेक्ट

नई दिल्ली:जामिया मिल्लिया इस्लामिया के लिए बहुत गर्व की बात है कि विश्वविद्यालय की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) की श्रुति शर्मा ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा- 2021 में प्रथम स्थान हासिल किया है। यहां से नौ छात्राओं सहित कुल तेईस छात्र-छात्राएं सिविल सेवा 2021 में आरसीए से सिलेक्ट हुए हैं। इनमें से कई उम्मीदवारों को आईएएस, आईपीएस, आईएफएस और अन्य केंद्रीय सेवाओं में जगह मिलेगी।
जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर श्रुति को और उनके परिवार के सदस्यों को बधाई देने के लिए उनके आवास पर गईं। उनके साथ जामिया के रजिस्ट्रार प्रो. नाज़िम हुसैन जाफ़री, आरसीए के मानद निदेशक प्रो. आबिद हलीम और जामिया के पीआरओ भी मौजूद थे।
मीडिया से बातचीत करते हुए प्रो. अख्तर ने कहा कि यह न केवल उनके लिए बल्कि विश्वविद्यालय के लिए भी एक बड़ी उपलब्धि है। वह विशेष रूप से खुश थी कि तेईस सफल उम्मीदवारों में से नौ लड़कियां हैं। प्रो. अख्तर ने आशा व्यक्त की कि इस उपलब्धि से केंद्र के अन्य छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। उन्होंने उन उम्मीदवारों को भी शुभकामनाएं दीं जो साक्षात्कार स्तर पर पहुंचने के बाद चयन में चूक गए।
इसके अलावा, एमए लोक प्रशासन, राजनीति विज्ञान विभाग, जामिया की पूर्व छात्रा महक जैन ने भी प्रतिष्ठित परीक्षा पास की और 17वीं रैंक हासिल की।
आरसीए, जामिया ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और हर साल अच्छे परिणाम दिए हैं। बेहतर कोचिंग, एकेडेमिक माहौल, प्रोफेशनल टेस्ट सीरीज, मॉक इंटरव्यू, 24×7 पुस्तकालय सुविधाएं और कुशल सहकर्मी समूह इसकी सफलता के मुख्य कारण हैं। अब तक 270 छात्रों ने यूपीएससी को पास किया है और 403 उम्मीदवारों को विभिन्न राज्य लोक सेवा आयोगों, आरबीआई, सीएपीएफ आदि के लिए चुना गया है और प्रीमियम सेवाओं में शामिल हुए हैं।
आरसीए ने अपने प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम को जामिया की वेबसाइट- https://www.jmi.ac.in पर भी अधिसूचित किया है। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 16 मई 2022 है।

Advertisement

Related posts

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर चेकिंग के नाम पर उतरवा दी महिला की शर्ट, गंभीर आरोप

कभी भी गिर सकती है बिहार सरकार:संजीव झा

जालन्धर के मशहूर कुल्हड़ पिज्जा कपल पर हुआ केस दर्ज

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment