Nationalist Bharat
Other

तेजस्वी यादव लालू यादव के राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित

पटना:राजद नेताओं और विधायक द्वारा मंगलवार रात पारित एक प्रस्ताव में कहा गया है कि तेजस्वी यादव भविष्य के सभी नीतिगत निर्णय लेंगे।राजद (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू यादव के राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव को कल रात पार्टी का राष्ट्रीय एजेंडा तय करने का अधिकार दिया गया। राजद नेताओं और विधायक द्वारा मंगलवार रात पारित एक प्रस्ताव में कहा गया है कि 32 वर्षीय तेजस्वी यादव भविष्य के सभी नीतिगत निर्णय लेंगे। राज्य जाति-आधारित जनगणना पर सर्वदलीय सम्मेलन से पहले पार्टी द्वारा यह एक बड़ा कदम था।
तेजस्वी यादव के अभिषेक में लालू यादव और उनकी पत्नी रबारी देवी, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, उनकी बेटी मीसा भारती, राज्यसभा सांसद और बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शामिल हुए.

लालू यादव ने राजद विधायक दल के सम्मेलन की अध्यक्षता की, जिसने प्रस्ताव पारित किया। अब तक सभी राज्यसभा या विधान परिषद की सूची के अनुसार राजद प्रमुख लालू यादव द्वारा “तेजस्वी यादव के परामर्श से” उम्मीदवारों का चयन किया गया है। तेजस्वी अब ऐसे नीतिगत फैसले ले सकते हैं जिनके लिए पिता की मंजूरी की जरूरत नहीं होती.
राजद के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी ने कहा, “हमारी प्राथमिकताओं ने सर्वसम्मति से तेजस्वी को हमारे एजेंडे पर निर्णय लेने का अधिकार दिया है। हमें नेतृत्व की सलाह मिलती रहेगी।” उन्होंने इस बात से इनकार किया कि बदलाव को लेकर पार्टी के भीतर कोई विभाजन है। नेता ने कहा, “कोई भी परेशान नहीं था। हर कोई हमारे फैसले से सहमत था।”

Advertisement

Related posts

बिहार में प्रवासियों को क्वारेंटाइन करने का कागज़ी खेल,आम आदमी पार्टी ने उठाया सवाल

Nationalist Bharat Bureau

दीपक कुमार सिंह को अपर मुख्य शिक्षा सचिव बनने पर प्राइवेट स्कूलस एन्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की शुभकामनाएं

कोर्ट ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेजा

Leave a Comment