Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

“जाति सिर्फ़ दो ही हैं- अमीर व गरीब!”ऐसा प्रवचन देने वाले महानुभाव भी हार कर जातिगत जनगणना पर सहमति जताने बैठे थे!

पटना:लम्बी खींचतान के बीच 1 जून को बिहार में सर्वदलीय बैठक में बिहार में जातीय जनगणना कराने पर सभी राजनीतिक दलों में सहमति बन गयी।इस बैठक में बिहार की सभी पार्टियां शामिल थीं।हालांकि जातीय जनगणना के मुद्दे पर बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में ‘विकासशील इंसान पार्टी’ को नहीं बुलाया गया और इसको लेकर पार्टी सुप्रीमो मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) बेहद नाराज हैं. सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाए जाने से नाराज मुकेश सहनी ने कड़ी आपत्ति दर्ज की है.हालांकि, सहनी ने सर्वदलीय बैठक में जातीय जनगणना को मिली हरी झंडी का स्वागत किया है लेकिन इसी के साथ यह भी कहा कि जब पिछले साल जातीय जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार का सर्वदलीय शिष्टमंडल मिला था उस वक्त वो उसका हिस्सा थे मगर मंगलवार को जो सर्वदलीय बैठक हुई उसमें वीआईपी को निमंत्रण नहीं मिला जो कि समझ से परे है।
वहीं इस मामले पर अब राजद ने भाजपा पर निशाना साधा है।राजद ने एक फोटो शेयर करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पर ज़बरदस्त हमला बोला है।राजद ने जायसवाल के पुराने बयान की ओर इशारा करते हुए कटाक्ष किया कि “जाति सिर्फ़ दो ही हैं- अमीर व गरीब!”ऐसा प्रवचन देने वाले महानुभाव भी हार कर जातिगत जनगणना पर सहमति जताने बैठे थे!
दरअसल कुछ दिनों पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था की हमारे लिए दो ही जातियां है अमीर और गरीब. हम किसी की जाती और धर्म को देखकर योजनाएं तैयार नहीं करते.
इसी बयान के बाद राजद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पलटवार करते हुए कहा की “तो ऐसा है जायसवाल साहब! फिर अपना नाम “संजय अमीर” या “संजय गरीब” रख लीजिए, अगर जाति में यकीन नहीं है तो इस “जायसवाल” नाम के बोझ तले क्यों दबे हुए हो? क्या यह सत्य नहीं है, आपकी जाति देखकर ही आपको BJP का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है? अपना ज्ञान भक्तों में बाँटिए यहाँ सब शिक्षित है.”

Advertisement

Related posts

नौजवानों की बेरोजगारी दूर करने के उपाय करे राज्य और केंद्र सरकार:आशुतोष सिंह

Nationalist Bharat Bureau

पूर्व सांसद लवली आनंद ने थामा लालटेन

Nationalist Bharat Bureau

CBSE Syllabus:बिहार में BJP और JDU आमने-सामने

Leave a Comment