Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

फिर गठबंधन में निकाय चुनाव लड़ेगी BJP-JJP, 6 उम्मीदवारों के नाम वापस लेगी जजपा

हरियाणा में निकाय चुनाव को लेकर भाजपा-जजपा गठबंधन दोबारा हो गया है। बता दें कि 18 नगर परिषदों में 14 पर भाजपा और 4 पर जजपा चुनाव लड़ेगी। जजपा गठबंधन टूटने के बाद दो सूची जारी कर चुकी थी, परंतु अब गठबंधन होने पर जजपा अपने 6 उम्मीदवारों के नाम वापस लेगी। दोनों की बातचीत के बाद अब जजपा को अपने घोषित 8 नगर परिषद उम्मीदवारों में से 6 के नाम वापिस लेने पड़ेंगे। यह सीटें अब भाजपा के खाते में गई हैं। ऐसे में भाजपा इन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित करेगी। उम्मीदवारों के लिए नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन 4 जून है।

चंडीगढ:हरियाणा में निकाय चुनाव को लेकर भाजपा-जजपा गठबंधन दोबारा हो गया है। बता दें कि 18 नगर परिषदों में 14 पर भाजपा और 4 पर जजपा चुनाव लड़ेगी। जजपा गठबंधन टूटने के बाद दो सूची जारी कर चुकी थी, परंतु अब गठबंधन होने पर जजपा अपने 6 उम्मीदवारों के नाम वापस लेगी। दोनों की बातचीत के बाद अब जजपा को अपने घोषित 8 नगर परिषद उम्मीदवारों में से 6 के नाम वापिस लेने पड़ेंगे। यह सीटें अब भाजपा के खाते में गई हैं। ऐसे में भाजपा इन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित करेगी। उम्मीदवारों के लिए नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन 4 जून है।

Advertisement

इन नगर परिषद उम्मीदवारों के नाम होंगे वापस

जींद नगर परिषद से रजनी अरोड़ा, बहादुरगढ़ से कविता राठी, भिवानी से शमां मान, नारनौल से कमलेश सैनी, कालका से भाग सिंह दमदमा, चरखी दादरी से दिनेश वशिष्ठ का नाम जजपा वापस लेगी। यह नगर परिषद अब भाजपा के पास हैं।जजपा ने टोहाना और मंडी डबवाली नगर परिषद के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए थे, लेकिन यह दोनों नगर परिषद जजपा के कोटे में आई हैं। मंडी डबवाली, टोहाना, नरवाना और नूंह नगर परिषद जजपा के हिस्से में हैं।

Advertisement

जजपा ने 19 उम्मीदवारों की थी घोषणा

जननायक जनता पार्टी ने गठबंधन टूटने के बाद 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इसमें 11 नगर पालिका और 8 नगर परिषद थे। नगर पालिका के चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं लड़ेगी, इसका फैसला स्थानीय जिला इकाइयों पर छोड़ा गया है।

Advertisement

Related posts

पूरे देश में 2.41 करोड़ और बिहार 7.10 लाख डुप्लीकेट, फर्जी राशन कार्ड रद्द

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट भी अडानी के हवाले,सरकार का समझौता भी अजीबोगरीब

RBI ने लिया बड़ा फैसला: इस बैंक के लेन-देन पर रोक, ग्राहकों पर क्या होगा असर?

cradmin

Leave a Comment