Nationalist Bharat
Other

जान कर हैरान रह जाएंगे शिल्पा शेट्टी की फ़िटनेस का राज़

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे हॉट और फिट एक्ट्रेसेज में से एक हैं. आज अदाकारा अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं. शिल्पा अपनी फिटनेस और योग से करोड़ों लोगों को इंस्पायर करती हैं. शिल्पा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और अक्सर अपनी फिटनेस से जुड़े सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं

 

Advertisement

शिल्पा शेट्टी आज अदाकारा अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं. शिल्पा अपनी फिटनेस और योग से करोड़ों लोगों को इंस्पायर करती हैं. शिल्पा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और अक्सर अपनी फिटनेस से जुड़े सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं.

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे हॉट और फिट एक्ट्रेसेज में से एक हैं. आज अदाकारा अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं. शिल्पा अपनी फिटनेस और योग से करोड़ों लोगों को इंस्पायर करती हैं. शिल्पा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और अक्सर अपनी फिटनेस से जुड़े सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं.

Advertisement

शिल्पा शेट्टी अपने दिन की आरंभ गुनगुना पानी पीकर करती हैं. इसके साथ वे चार बूंद नोनी जूस लेती हैं. नोनी जूस एंटी कैंसर और एंटीऑक्सीडेंट गुण उपस्थित होते हैं. इससे दिल को स्वस्थ रखने और कैंसर के जोखिम को कम करने में सहायता मिलती है. इसके बाद शिल्पा ऑयल पुलिंग प्रोसीजर करती हैं. यह ओरल हाइजीन के लिए एक बेहतरीन प्रक्रिया है इसके लिए वे दो बड़े चम्मच नारियल का ऑयल मुंह में रखते हैं. इसके बाद शिल्पा योग करते हैं. इससे उन्हें अंदरूनी स्ट्रेंथ बनाए रखने में सहायता मिलती है. शिल्पा ने योग करना करीब 17 वर्ष पहले प्रारम्भ किया था. उस समय वह चोटिल हो गई थी और तब गर्दन की हड्डी को मजबूत करने के लिए अदाकारा में फिजियोथेरेपिस्ट की राय पर योग करना प्रारम्भ किया था.

योग करने के बाद शिल्पा शेट्टी को समझ आया कि इससे न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक संतुलन को बनाए रखने में भी सहायता मिलती है. शिल्पा शेट्टी का दिन सुबह 7 बजे से प्रारम्भ होता है. 7 से 8 के बीच हाई फाइबर नाश्ता करती हैं. शिल्पा ब्रेकफास्ट में ओट्स मयुस्ली या फिर फ्रूट्स लेती हैं. इसके बाद शिल्पा स्मूदी लेती हैं जिसमें वे बदाम के दूध, केला, शहद और उसके साथ अपनी पसंद का कोई फ्रूट खाती हैं. इसके साथ ही वे दो अंडे और अवाकडो लेती हैं. शिल्पा के ब्रेकफास्ट में आटा ब्रेड और मक्खन भी शामिल होता है. इसके साथ में कोकोनोट शुगर की चाय भी लेती हैं.

Advertisement

लंच में शिल्पा शेट्टी ब्राउन या व्हाइट राइस के साथ चिकन या फिश खाना पसंद करती हैं. शिल्पा अपनी डाइट में सब्जियां भी जरूर शामिल करती हैं. वे सलाद में एक खीरा और गाजर खाती हैं. दोपहर के खाने में शिल्पा एक चम्मच घी भी लेती हैं. कभी-कभी वे परांठे के साथ में सब्जी, दाल और चिकन लेती हैं.

शाम के स्नैक्स में शिल्पा सैंडविच लेती हैं जिसमें चुकंदर और अवाकडो रहता है. वहीं, रात के खाने में शिल्पा सूप या फिर वेजिटेबल्स के साथ चिकन खाती हैं. डिनर में शिल्पा कार्ब्स की मात्रा काफी कम रखती हैं. शुगर क्रेविंग होने पर अदाकारा दोपहर के खाने के बाद मूंगफली की चिक्की खाती है. शिल्पा को मीठा खाना बहुत पसंद है. वे अपने चीट डे पर बिरयानी, जलेबी, रसगुल्ला और रबड़ी खाना पसंद करती हैं.

Advertisement

Related posts

मोबाइल गेम्स हमारे बच्चों को अपराधी प्रवृत्ति का बना रहे हैं

भाजपा सरकार नहीं चाहती कि आपके बच्चे पढ़े,आगे बढ़ें:इरशाद अली आजाद

निजी विद्यालयों के व्यावसायिक वाहनो के कर माफ़ी का प्राइवट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफ़ेयर एसोसिएशन ने किया स्वागत,राज्य सरकार को कहा साधुवाद

Leave a Comment