Nationalist Bharat
Other

राष्ट्रपति चुनाव:कांग्रेस ने शुरू की संयुक्त उम्मीदवार की तैयारी

राष्ट्रपति चुनाव की तारीखों का घोषणा कर दिया गया है। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने विपक्ष के एक संयुक्त उम्मीदवार को तय करने की प्रयास प्रारम्भ कर दी है. इसी क्रम में गुरुवार को राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने देशभक्त कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने अगले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर विस्तार से चर्चा की.

नई दिल्ली:राष्ट्रपति चुनाव की तारीखों का घोषणा कर दिया गया है। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने विपक्ष के एक संयुक्त उम्मीदवार को तय करने की प्रयास प्रारम्भ कर दी है. इसी क्रम में गुरुवार को राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने देशभक्त कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने अगले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर विस्तार से चर्चा की.

Advertisement

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, खड़गे ने कहा, “सोनिया गांधी ने मुझे अन्य दलों से बात करने के बाद एक उम्मीदवार के नाम के बारे में सोचने के लिए बोला है. मैं शरद पवार से मिला और उन्होंने भी इसके लिए सहमति व्यक्त की. हम शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे, द्रमुक और टीएमसी नेता और बैठक की तारीख तय करें.”ज्ञात हो कि दोपहर तीन बजे केंद्रीय चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव की तारीखों का घोषणा कर दिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने विज्ञान भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में तारीख की घोषणा की. जिसके अनुसार 15 जून को अधिसूचना जारी की जाएगी. नामांकन की आखिरी तिथि 29 जून निर्धारित की गई है. नामांकन पत्रों की जांच 30 जून को निर्धारित की गई है. उम्मीदवार 2 जुलाई तक अपना नामांकन वापस ले सकेंगे. वहीं समय, राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा, जिसके रिज़ल्ट तीन दिन बाद यानी 21 जुलाई को आएंगे

Advertisement

Related posts

तेज़ हुआ पप्पू यादव की रिहाई का आंदोलन,पटना में जेल भरो अभियान

कला:जो आपको अलग पहचान दिलाती है।

आख़िर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने क्यों कहा कि जाकर पढ़ाई करो।एमए करो।रिसर्च करो,इतिहास आपके हिसाब से नहीं लिखा जाएगा

Leave a Comment