Nationalist Bharat
Other

एक टूथपेस्ट करेगा अनेक समस्या का निवारण, क्लिक कर जरूर जानें

टूथपेस्ट से आप दांत तो साफ करते ही होंगे। लेकिन आप टूथपेस्ट से और भी बहुत से काम कर सकते हैं।

 

Advertisement

 

वैसे आप टूथपेस्ट घर पर आते ही होंगे। तुझ पर इसका इस्तेमाल दांत साफ करने के लिए किया जाता है। टूथपेस्ट हमारे दांतो को साफ करता है। इसके अलावा यह हमारे मुंह की दुर्गंध को भी दूर करता है। टूथपेस्ट अपनी स्मेल मुंह में फैला देता है। लेकिन दांत साफ करने के अलावा भी टूथपेस्ट के अनेक उपयोग है जिसके बारे में शायद आपको पता नहीं होगा ।आज जान लीजिए कि टूथपेस्ट के क्या क्या उपयोग होते हैं।
टूथपेस्ट से अगर पीले हो गए कांच साफ किए जाए तो वह एकदम साफ हो जाएंगे। अगर आपके कपड़े में स्याही के निशान बन गए हैं या खून के धब्बे हो गए हैं तो उस पर टूथपेस्ट लगा कर साफ करने से वह चले जाएंगे। अगर आपके मोबाइल पर स्क्रैच पड़ गए हैं तो उस पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाकर साफ करने से वह एकदम साफ हो जाएंगे। अगर आपको हाथ पर या पैर पर चोट लगी है तो वहां पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाने से ठंडक महसूस होगी।
महिलाओं की ईयरिंग्स या चेन वगैरा ज्वेलरी काले हो गए हो तो उसे टूथपेस्ट लगाकर साफ करने से वह चमकने लगेंगे। अगर आपके चेहरे पर पिंपल हुआ है तो वहां पर जेल बिनाका टूथपेस्ट लगाने से फायदा होगा। देखा दोस्तों टूथपेस्ट के इतने सारे उपयोग जिसके बारे में आपको पता है ना था। दोस्तों,अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा तो लाइक कीजिए और अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए।

Advertisement

Related posts

शिवहर विधायक मो.शरफुद्दीन ने श्रीनारायण सिंह हत्या मामले की निष्पक्ष न्यायिक जाँच की मांग की

अवसर के सहारे विरासत को बढ़ाने की तैयारी

प्रशांत किशोर ने की एक हफ़्ते के राष्ट्रीय लॉकडाउन की वकालत

Leave a Comment