Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के हाजियों को रवाना किया

पटना:राजधानी पटना के हज भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हज यात्रियों को हज के लिए रवाना किया. अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 2 साल से कोरोनावायरस की वजह से हज यात्री हज पर नहीं जा पा रहे थे और वह उन्हें रवाना नहीं कर पा रहे थे. लेकिन अब सारी स्थितियां सामान्य है. लिहाजा एक बार फिर से हज यात्री पवित्र हज के लिए रवाना हो रहे हैं.
इस मौक़ा पर उन्होंने अपने सोशल मीडिया संदेश में कहा कि हज यात्रियों की रवानगी के पूर्व पटना स्थित हज भवन में आयोजित दुआइया मजलिस में भाग लिया तथा हज यात्रियों को रवाना किया। बिहार से 2210 लोग हज यात्रा पर जा रहे हैं। मुझे खुशी है कि इन्हें वहां जाकर दुआ मांगने का मौका मिला।दुआ है कि आपका, आपके परिवार का और बिहार एवं देश का उत्थान हो।

Advertisement

नीतीश कुमार ने कहा कि भले ही कम संख्या में इस बार हज के लिए आदेश मिला है लेकिन फिर भी सारे लोग जा रहे हैं. मैं सारे लोगों से अपील करता हूं कि वह देश में अमन चैन और बिहार की तरक्की के लिए कामना करें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हज पर जा रहे यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए राज्य सरकार अपने 14 अधिकारियों को भी हज पर रवाना कर रही है. ताकि किसी तरह की परेशानी होने पर अधिकारियों से संपर्क किया जा सके. इसके अलावा राजधानी पटना से कोलकाता रवाना करने के लिए उन्होंने रेलवे से आग्रह करते हुए हज यात्रियों के लिए विशेष बोगी लगाने की अपील की जिसे रेल मंत्रालय ने मान लिया. अब हज यात्री बिना किसी परेशानी के इस पवित्र और पावन यात्रा पर निकल सकते हैं.

Advertisement

बिहार से हज यात्रा के लिए शेड्यूल जारी

बिहार की हज कमेटी की तरफ से हज यात्रा के लिए फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. बता दें कि बिहार से हज यात्रियों का पहला जत्था कोलकाता से 18 जून को सऊदी अरब के लिए निकलेगा. इसको लेकर बिहार के कई जिलों से हज यात्रा के लिए जानेवाले यात्रियों के फ्लाइट का शेड्यूल एवं कोलकाता हज भवन में रिपोर्टिंग का भी पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है.

Advertisement

बिहार के पटना जिले के हज यात्री कोलकाता से 21 जून को सऊदी अरब के लिए उड़ान भरेंगे

बता दें कि बिहार के पटना जिले के हज यात्री कोलकाता से 21 जून को सऊदी अरब के लिए उड़ान भरेंगे. इसको लेकर कोलकाता के हज भवन में सभी हज यात्रियों को 18 जून को अपनी तरफ से रिपोर्ट करनी है. इसके साथ ही 23 जून को कोलकाता से अंतिम जत्था हज यात्रा के लिए उड़ान भरेंगे. बता दें कि बिहार से इस बार कुल 1882 हज यात्रियों को कोलकाता से उड़ान भरने के लिए शेड्यूल किया गया है.

Advertisement

Related posts

आशा वर्करों का मानदेय के लिए थाली पीटो आंदोलन

जनता ने दिया फैसला, अब नवनिर्वाचित महापौर, उपमहापौर एवं पार्षदों की बारी 

Nationalist Bharat Bureau

सुधाकर सिंह पर गाज गिरनी तय,तेजस्वी ने दिया इशारा

Leave a Comment