Nationalist Bharat
Other

सिखों पर बयान के लिए किरन बेदी की आलोचना,माँगनी पड़ी माफी

चंडीगढ़: देश की पहली महिला आई.पी.एस. अधिकारी और पुडुचेरी की पूर्व राज्यपाल किरण बेदी सिखों पर अपने बयान को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का शिकार होती नजर आ रही है।इस बीच पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने किरण बेदी की टिप्पणी को लेकर ट्वीट किया । राजा वड़िंग ने कहा कि पंजाबी होने पर भी किसी समुदाय का मजाक बनाना शर्म की बात है। उन्होंने कहा किरण बेदी को सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो हम समझेंगे कि भाजपा ने अपने नेताओं को यह विशेष कार्य सौंपा हुआ है। बता दें यह टिप्पणी किरण बेदी ने ‘फियरलेस गवर्नेंस’ पुस्तक के विमोचन के दौरान की। एक समारोह में किताब रिलीज करने से पहले उन्होंने कहा, ”कोई सरदार जी नहीं है और अभी 12 बजने में 20 मिनट पड़े हैं और जैंटलमैन सरदार है।” उनके द्वारा की इस टिप्पणी को लेकर सिख भाईचारे में बहुत रोष पाया जा रहा है।इस बीच पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने किरण बेदी की टिप्पणी को लेकर ट्वीट किया है। राजा वड़िंग ने कहा कि पंजाबी होने पर भी किसी समुदाय का मजाक बनाना शर्म की बात है। उन्होंने कहा किरण बेदी को सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो हम समझेंगे कि भाजपा ने अपने नेताओं को यह विशेष कार्य सौंपा हुआ है। बता दें यह टिप्पणी किरण बेदी ने ‘फियरलेस गवर्नेंस’ पुस्तक के विमोचन के दौरान की। एक समारोह में किताब रिलीज करने से पहले उन्होंने कहा, ”कोई सरदार जी नहीं है और अभी 12 बजने में 20 मिनट पड़े हैं और जैंटलमैन सरदार है।” उनके द्वारा की इस टिप्पणी को लेकर सिख भाईचारे में बहुत रोष पाया जा रहा है।

वीडियो चेन्नई का है और 13 जून का था
किरण बेदी का वीडियो चेन्नई का है और 13 जून का बताया जा रहा है। वह ‘निर्भीक प्रशासन’ किताब के विमोचन कार्यक्रम में पहुंची थीं। इस दौरान किरण बेदी ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘अभी बजे हैं पूरे 20 मिनट कम 12, यहां कोई सरदार जी नहीं हैं।’ उनका यह वीडियो मंगलवार को पूरे भारत में वायरल हो गया। इसके बाद सिखों ने उनके इस व्यवहार पर ऐतराज जताना शुरू कर दिया। लोगों का विरोध देखकर किरण बेदी ने सार्वजनिक तौर पर पोस्ट डालकर सभी से माफी मांगी है।

Advertisement

समुदाय के लिए सम्मान रखती हूं- किरण बेदी

किरण बेदी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट डाल कर कहा कि वह अपने समुदाय के लिए सर्वोच्च सम्मान रखती हैं। वह गुरु नानक देव जी की भक्त हैं। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान दर्शकों के सामने जो कहा अपनी कीमत पर भी दर्शकों से जो कहा (क्योंकि मैं भी यहाँ हूं) को गलत न समझा जाए। वह इसके लिए क्षमा चाहती हैं। यह आखिरी बार है, जब उन्होंने किसी को चोट पहुंचाई हे। वह सेवा और दयालुता में विश्वास रखती हैं।

Advertisement

Related posts

Katrina Kaif और Vicky Kaushal को एयरपोर्ट पर पुलिस ने रोका, नेटिजन्स ने भाईजान का नाम लेकर फिर किया ट्रोल, कहा- `मैडम भूल जाती हैं कि सलमान…

Nationalist Bharat Bureau

सर्दियों में झड़ते बालों से हैं परेशान तो ये 5 नुस्खे आ सकते हैं काम, तेजी से होने लगेगी Hair Growth

Nationalist Bharat Bureau

अपने व्यवसाय के लिए मार्केटिंग रणनीति कैसे बनाएं । .

cradmin

Leave a Comment