Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

‘अग्निपथ’ को लेकर हरियाणा में बवाल, पुलिस पर किया पथराव, 3 गाड़ियां भी फूंकी

नई दिल्ली:Agnipath Scheme:केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा में युवाओं का बवाल शुरू हो गया है। हरियाणा के पलवल में योजना के विरोध में युवाओं ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस के साथ युवाओं की भिडंत हो गई। नेशनल हाईवे पर रेस्ट हाउस के सामने युवाओं ने पुलिस की 4 गाड़ियों को तोड़ दिया और 3 में आग लगा दी। पुलिस पर जबरदस्त पथराव किया गया। पुलिस ने हालात को कंट्रोल में लाने के लिए आंसू गैस छोड़ी और हवाई फायरिंग की। यहां हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए हैं।

डीसी ऑफिस पर पथराव

Advertisement

पलवल में अग्निपथ योजना को लेकर युवा बहुत उग्र हैं। चार गाड़ियों में आग लगाने के बाद अब युवाओं ने डीसी के आवास पर थी पथराव शुरू कर दिया है। हालात बिगड़ने के बाद पुलिस मौके से चली गई है। पलवल में पुलिस की 3 गाड़ियों को तोड़कर आग के हवाले किया। डीसी रैजिडेंस पर जबरदस्त पथराव किया गया है। पुलिस और डीसी रैजिडेंस के कर्मचारियों ने भाग कर जान बचाई है। युवा अभी भी उग्र रूप में है और जमकर पथराव कर रहे हैं। पुलिस की गाड़ियों में लगी आग बुझाने आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी युवाओं के प्रदर्शन को उग्र होता देख लौट गई है।

रेस्ट हाउस के पास बवाल

Advertisement

युवा अभी उग्र हैं और सड़क पर जमकर पथराव किया जा रहा है। आधा दर्जन से अधिक सवारी गाड़ियों में तोड़ फोड़ की गई है। उग्र युवाओं ने मीडिया सेंटर पर भी पत्थर बाजी कर शीशे तोड़ दिए हैं। नेशनल हाईवे पर पुराने कोर्ट के सामने रेस्ट हाउस के पास युवाओं का उग्र प्रदर्शन चल रहा है। डीएसपी यशपाल खटाना सहित आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी चोटिल हो चुके हैं।

क्या है अग्निपथ योजना

Advertisement

सेना में युवाओं की भर्ती के उद्देश्य केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना लाई गई है। इसके जरिए सेना में हर साल करीब 45 हजार युवाओं को चार साल के नौकरी मिलेगी। नौकरी पाने वाले युवाओं की उम्र 17.5 साल से लेकर 21 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं नौकरी के चार साल पूरे पर इनकी कार्यकुशला और दक्षता के आधार में इनमें से 25 फीसदी युवाओं स्थायी काडर में भर्ती किया जाएगा और बाकी को सेना से रिटायर कर दिया जाएगा।

Advertisement

Related posts

पटना साहिब को नम्बर वन शहर बनायेंगे:अंशुल अविजित कुशवाहा

राहुल गांधी ED ऑफिस पहुंचे, आज है पूछताछ का तीसरा दिन

महाराष्ट्र बीजेपी के नेता कृपाशंकर सिंह ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी, कहा- यूपी के स्कूलों में भी पढ़ाएं मराठी

Leave a Comment