Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

“72 वर्ष का बूढ़ा प्रधानमंत्री और 22 वर्ष का युवा सेवानिवृत्त बेरोजगार”,जानिए किसने बोला प्रधानमंत्री पर हमला

नई दिल्ली:केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना अग्नीपथ के विरोध में आज पूरा देश और देश का कोना कोना प्रदर्शनों से भरा पड़ा है। देश के कई राज्यों से अग्नीपथ योजना के खिलाफ युवाओं का हल्ला बोल जारी है। बिहार झारखंड उत्तर प्रदेश दिल्ली हरियाणा राजस्थान गुजरात से लेकर महाराष्ट्र और दूसरे कई राज्यों में अग्नीपथ योजना के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन हो रहे हैं। कहीं बस ट्रक रोके जा रहे हैं तो कहीं ट्रेन की पटरी पर बैठकर देश का युवा प्रदर्शन कर रहा है। मीडिया के द्वारा आ रही खबरों के मुताबिक यह प्रदर्शन एक जगह पर हिंसक रूप अख्तियार कर चुका है तो कहीं प्रदर्शनकारियों ने रेल की पटरियों को नुकसान पहुंचाया तो कहीं रेल को आग के हवाले कर दिया। इस बीच देश की कई राजनीतिक पार्टियों ने केंद्र सरकार के इस योजना को युवाओं के साथ धोखा और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताते हुए सरकारों पर हमने बोलना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने केंद्र सरकार के खिलाफ अपने तेवर सख्त करते हुए युवाओं के समर्थन में आकर खड़ी हो गई है।

 

Advertisement

Advertisement

 

इसी के तहत राष्ट्रीय जनता दल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के द्वारा सरकार पर हमला बोलते हुए बगैर नाम लिए हुए प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। राष्ट्रीय जनता दल के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से किए गए हमले में सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी उम्र को लेकर हमला बोला गया है। राष्ट्रीय जनता दल ने लिखा की “72 वर्ष का बूढ़ा प्रधानमंत्री और 22 वर्ष का युवा सेवानिवृत्त बेरोजगार।यही देश की विडंबना है। पता नहीं संघी सरकार कैसे अग्निवीर बना, कौन सा अग्निपथ निर्मित कर रही है?

Advertisement

 

बताते चलें कि प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि यह योजना एक तरफ युवाओं के साथ क्रूर मजाक है तो दूसरी ओर देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. सेना की पूरी सरंचना को तहस-नहस करने वाली इस योजना को देश कभी स्वीकार नहीं करेगा. सेना के रिटायर्ड अधिकारी भी इसकी खुलकर मुखालफत पर उतर आए हैं. यह कैसा मजाक है कि महज 4 साल काम करने के बाद बहाली की उम्र में ही युवा रिटायर्ड कर दिए जाएंगे।इस योजना के आने के पहले एयरफोर्स की बहाली में दो परीक्षाओं को पास कर चुके और आर्मी की बहाली में फाइनल कट ऑफ का इंतजार कर रहे हजारों युवाओं को भी इसी दायरे में धकेल दिया गया है।इसके खिलाफ आज पूरे देश में छात्र-युवाओं का तीखा आंदोलन शुरू हो चुका है और देश का कोना-कोना सुलग उठा है।उनका कहना है कि मोदी सरकार न केवल अग्निपथ योजना की आड़ में युवाओं से धोखेबाजी कर रही है, बल्कि प्रत्येक साल दो करोड़ नौकरियों का उसका वादा भी छलावा साबित हुआ है. अब यह सरकार 2024 के चुनावों से पहले दस लाख रिक्तियां बिना किसी आधार के भरने की बात कह रही है. सरकार की इस जुमलेबाजी-धोखेबाजी के खिलाफ छात्र-युवाओं ने निर्णायक लड़ाई के लिए कमर कस लिया है।

Advertisement

Related posts

दिल्ली में 2022 में डेंगू के 4,469 मामले दर्ज किए गए; 9 की मौत: एमसीडी

cradmin

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जारी किया पोस्टर,तेजस्वी यादव को बताया जंगलराज रिटर्न का नायक

Nationalist Bharat Bureau

अब अमेरिका में खुलेगी मोहब्बत की दुकान,पोस्टर जारी

Leave a Comment