Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

Spice Jet के इंजन में उड़ान भरते वक्त लगी आग, पटना में इमरजेंसी लैंडिंग

Patna:राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है। पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे स्पाइस जेट के विमान में आग लग गई। विमान में कई यात्री सवार हैं। बताया जा रहा है कि विमान की पटना एयरपोर्ट पर फिर से सुरक्षित लैंडिंग हो गई है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
स्पाइसजेट के विमान की पटना में इमरजेंसी लैंडिग हुई है. खबरों के अनुसार यह विमान पटना से ही दिल्ली के लिए उड़ान भरा था. फिलहाल इंजन में आग लगने की वजह सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि पटना एयरपोर्ट पर रविवार को उड़ान भरने के बाद स्पाइस जेट की फ्लाइट के इंजन में आग लग गई. फ्लाइट ने सुबह 11.55 बजे पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी. इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आग लगने की जानकारी होते ही विमान को सुरक्षित लैंड करा लिया गया है. इस फ्लाइट में 185 यात्री सवार थे, इनमें से किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. हाालंकि जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि इंजन में आग किस वजह से लगी है.

Advertisement

पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि स्पाइस जेट के उड़ान भरने के बाद स्थानीय लोगों ने विमान में आग लगी देखी. इसके बाद उन्होंने तुरंत जिला प्रशासन को सूचना दी. डीएम ने बताया कि प्रशासन ने तत्काल इसका जानकारी हवाईअड्डे के अधिकारियों को दी, जिसके बाद दिल्ली जा रही फ्लाइट की पटना हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. वहीं सभी 185 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. उन्होंने कहा कि आग लगने का कारण तकनीकी खराबी है या कुछ और इंजीनियरिंग टीम इसकी जांच कर रही है. वहीं एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट इंजन में खराबी के बाद पटना एयरपोर्ट वापस लौट आई है.

वहीं पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि स्पाइसजेट की एक फ्लाइट दिल्ली जा रही थी. उड़ान भरते ही एयरपोर्ट प्राधिकरण ने ध्यान दिया कि उसके एक विंग में आग लगी है. हालांकि इसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग सफलतापुर्वक हो गई है. अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. एसएसपी ने कहा कि अन्य प्रोटोकॉल को पूरा किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पहले तय किया गया कि इस विमान को बिहटा एयरफोर्स पर लैंड कराया जाएगा, लेकिन फिर इसको पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ही लैंड कराया गया.

Advertisement

पटना-दिल्ली फ्लाइट ने जैसे ही एयरपोर्ट से टेक-ऑफ किया। उसके बाएं तरफ के इंजन में आग पकड़ ली। फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठते हुए देखा, तो तुरंत जिला प्रशासन को फोन करके सूचित किया। प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट प्रशासन को सूचना दी। फिर फ्लाइट को वापस पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया। स्थानीय लोगों ने उड़ते विमान में आग का वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

Related posts

9 सूत्री मांगों की पूर्ति को लेकर आशा व आशा फैसिलिटेटरों का पटना सिविल सर्जन के समक्ष आक्रोशपूर्ण धरना प्रदर्शन

नीतीश कुमार विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं?

Nationalist Bharat Bureau

मुर्मु ने रामाराव के सम्मान में जारी किया सिक्का

Leave a Comment