Nationalist Bharat
नौकरी का अवसर

टेस्ला से कॉइनबेस तक की कंपनियां कर्मचारियों को निकाल रही हैं

अमेरिकी अर्थव्यवस्था में मंदी की ओर बढ़ रही चिंताओं के बीच कई कंपनियों ने बड़ी छंटनी की घोषणा की है। देश भर में कई नौकरियों में एक साल में बड़ी संख्या में स्वैच्छिक इस्तीफे और नौकरी में बदलाव के बाद यह एक स्पष्ट उलट है, जिसे “बड़े पैमाने पर इस्तीफे” के रूप में जाना जाता है।

बेरोजगारी भत्ता के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें
स्टेटनर ने कहा कि उन्हें जल्द से जल्द बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन करना चाहिए। यदि आपको महामारी की शुरुआत में बेरोजगारी भत्ता मिलता है और फिर से बेरोजगारी का सामना करना पड़ता है, तो आप आगे की सहायता के लिए पात्र हो सकते हैं। नियम अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर आप एक नया आंशिक भुगतान दावा दायर करने के लिए पात्र होते हैं, जब तक कि आप कम से कम 15 सप्ताह से काम कर रहे हों, जब से आपको आखिरी बार अपना बेरोजगारी भत्ता मिला था, स्टेटनर ने कहा। अधिकांश लोगों को फिर से पूर्ण लाभ प्राप्त करने के लिए कम से कम 6 महीने तक काम करने की आवश्यकता होती है।

Advertisement

वजनी स्वास्थ्य बीमा विकल्प
फिर आप यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप स्वास्थ्य बीमा के बिना खुद को नहीं पाते हैं। “यह भारी हो सकता है, लेकिन छंटनी के ठीक बाद बीमा ढूंढना महत्वपूर्ण है,” नेशनल पेशेंट एडवोकेसी फाउंडेशन के एक प्रवक्ता केटलिन डोनोवन ने कहा, जो व्यक्तियों को चिकित्सा देखभाल प्राप्त करने और भुगतान करने में मदद करता है। श्री कहते हैं। कवरेज समाप्त होने पर यह देखने के लिए पहला कदम आपकी कंपनी के मानव संसाधन विभाग में किसी से बात करना है। संसाधन जिन्हें सहायता की आवश्यकता है। यदि आपको कैंसर, ल्यूपस या मधुमेह जैसे लक्षणों का निदान किया जाता है, तो डोनोवन का कहना है कि आप राष्ट्रीय रोगी वकालत फाउंडेशन के लिए एक कार्यक्रम तय कर सकते हैं और भाग लेने के लिए समर्थन प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने स्थानीय चिकित्सा “नेविगेटर” से भी परामर्श कर सकते हैं।

अधिकांश अमेरिकी गलत स्वास्थ्य बीमा योजना क्यों चुनते हैं
सामान्य तौर पर, नए खारिज किए गए अबीमाकृत लोगों के पास कवरेज चुनने के तीन रास्ते होते हैं: COBRA, अफोर्डेबल केयर एक्ट सब्सिडाइज्ड मार्केटप्लेस, या मेडिकेड और मेडिकेयर जैसे सार्वजनिक कार्यक्रम।
COBRA उन लोगों की पेशकश करता है जो कंपनी को अपने पिछले नियोक्ता की बीमा योजना को जारी रखने का विकल्प देते हैं, लेकिन यह अक्सर बहुत महंगा होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब लोग काम कर रहे होते हैं, तब भी उन्हें कुछ प्रीमियम का भुगतान करना पड़ता है, जिसके लिए वे जिम्मेदार थे, बाकी का भुगतान उनके पूर्व नियोक्ता द्वारा पहले ही कर दिया गया था।
महामारी के दौरान पारित उपायों के लिए धन्यवाद, मेडिकेड आमतौर पर खुला रहता है या कम मासिक प्रीमियम होता है, और बाजार नियोजन कई लोगों के लिए सबसे सस्ता है।

Advertisement

अपनी सेवानिवृत्ति बचत को सुरक्षित रखें
कई लोग काम के जरिए रिटायरमेंट के लिए बचत करते हैं। अगर आपकी बर्खास्त कंपनी की 401 (के) योजना तक पहुंच है, तो आपको यह तय करना होगा कि आपके खाते के साथ क्या करना है। फिडेलिटी के सेवानिवृत्त नेतृत्व उपाध्यक्ष रीता आसफ, शायद कुछ भी नहीं करना चाहते हैं।
आसफ के अनुसार, अधिकांश नियोक्ता आपके जाने के बाद आपको अपनी योजनाएँ रखने की अनुमति देते हैं। (हालांकि, यदि आपके खाते की शेष राशि 5,000 डॉलर से कम है, तो उस पैसे को आईआरए में स्थानांतरित किया जा सकता है।)
हालाँकि, आप उस कंपनी के कार्यक्रमों में योगदान देना जारी नहीं रख सकते, जिसके लिए आप काम नहीं कर रहे हैं। आप उस राशि तक सीमित हो सकते हैं जो आप अपने खाते से उधार ले सकते हैं या निकाल सकते हैं।एक अन्य विकल्प यह है कि आप अपने खाते को एक आईआरए में स्थानांतरित करें जिसे बैंक या ब्रोकरेज फर्म द्वारा खोला जा सकता है। यह आपको बचत जारी रखने की अनुमति देता है। आसफ के अनुसार, यदि आप अपना पहला घर खरीद या उच्च  शिक्षा खर्च कर रहे हैं, तो आप अपने खाते से बिना किसी दंड के धनराशि निकाल सकते हैं यदि यह 59½ से कम है।

Advertisement

Related posts

सारण जिला के चतुर्दिक विकास हेतु जिला प्रशासन निरंतर प्रयासरत : जिलाधिकारी

ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान के 4 छात्रों का फेडरल बैंक में 13.5 लाख के सलाना पैकेज पर चयन

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड की ओर से नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन, जल्द करे अप्लाई

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment