Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

यशवंत सिन्हा का TMC से इस्तीफ़ा, हो सकते हैं विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार

नई दिल्ली:पूर्व वित्त व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) से इस्तीफा दे दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि विपक्ष की तरफ से उन्हें राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जा सकता है। एक सोशल मीडिया पोस्ट कर उन्होंने कहा- ‘ममता जी ने TMC में मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाई, उसके लिए मैं उनका आभारी हूं। अब समय आ गया है कि मैं एक बड़े उद्देश्य के लिए पार्टी से अलग हो जाऊं ताकि विपक्ष को एकजुट करने के लिए काम कर सकूं। मुझे उम्मीद है कि ममता जी मेरे इस कदम को स्वीकार करेंगी।

 

Advertisement

देश में जारी राष्ट्रपति चुनाव की गहमागहमी के बीच पूर्व वित्त मंत्री कार तृणमूल कांग्रेस के नेता यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा को राष्ट्रपति चुनाव के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक यशवंत सिन्हा विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार हो सकते हैं। बताते चलें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति के लिए विपक्ष के एक साथी उम्मीदवार के तौर पर महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पवार का नाम सुझाया था लेकिन उन्होंने अंतिम समय में राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के साझा उम्मीदवार बनने से इंकार कर दिया था। शरद पवार के अलावा फारूक अब्दुल्ला और दूसरे लोगों ने भी राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया है। ऐसे में यशवंत सिन्हा के तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने के साथ ही चर्चा जोरों पर है कि वह राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए विपक्ष के साझा उम्मीदवार हो सकते हैं। दूसरी ओर सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन अभी तक अपने गठबंधन से राष्ट्रपति के लिए किसी भी नाम का चुनाव नहीं किया है। अब देखने वाली बात यह होगी पक्ष और विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार कौन होते हैं।

 

Advertisement

देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होना है, लेकिन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों पर सभी की नजर बनी हुई है. ऐसे में विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति कैंडिडेट हो सकते हैं. यशवंत सिन्हा आज दिल्ली में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चुनाव के लिए विपक्ष की बैठक में भाग लेने वाले हैं.इस बैठक में शामिल होने से पहले यशवंत सिन्हा ने ट्वीट किया कि TMC में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता बनर्जी का आभारी हूं. अब एक समय आ गया है, जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए. मुझे यकीन है कि पार्टी मेरे इस कदम को स्वीकार करेगी.TMC आज होने वाली विपक्ष की बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा के नाम का प्रस्ताव करेगी. जानकारी के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने इस मामले पर चर्चा करने के बाद सिन्हा ने प्रस्ताव पर सहमति जताई है. वहीं यशवंत सिन्हा ने बैठक से पहले एक ट्वीट कर बड़े राष्ट्रीय कारणों के लिए पार्टी के काम से अलग हटने की घोषणा की है.

Advertisement

Related posts

राजद ने बनाई प्रवक्ताओं की टीम,2 राष्ट्रीय और 17 प्रदेश प्रवक्ताओं की सूची जारी

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ ट्वीट करने पर फ़िल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा पर FIR

Nationalist Bharat Bureau

शिक्षक दिवस पर सम्मानित किए गए बेलसंड के 3 शिक्षक,लोगों में ख़ुशी का माहौल

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment