Nationalist Bharat
Other

अगर आप करोडपति बनना चाहते हैं, तो बस आप को कोकरौच के साथ करना होगा ये काम….

हर व्यक्ति का सपना होता है की वो एकना एक दिन करोडपति बने. ताकि वो अपने औऱ अपने परिवार का अच्छी तरह सै ख्याल रख शके. तो आज हम आपे के लिए एक गुड न्युज ले के आये है… जीसे सुन कर आप खुसी से झुम उठेंगै…

आपको बता दे की एक कंपनी कीट नियंत्रण के नए तरीके का परीक्षण करने के लिए लोगों को करोड़पति बनाने के लिए तैयार है, लेकिन उसके लिए एक शर्त रखी गई है। आपको अपने घर में 100 या इससे ज्यादा कॉकरोच छोड़ने होंगे। अमेरिका की एक कीट नियंत्रण कंपनी ने एक विचित्र मामले में प्रस्ताव दिया है कि अगर कोई आपको बदले में 1.5 लाख रुपये की पेशकश करता है, तो क्या आप कोकरोच के साथ रहने को तैयार होंगे? नॉर्थ कैरोलिना की एक कंपनी, पेस्ट इनफॉर्मर संयुक्त राज्य में घर के मालिकों को उनके घरों में 100 कोकरोच छोड़ने के बदले में $ 2,000 (लगभग आधा मिलियन) की पेशकश कर रही है।

Advertisement

यह सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन यह  सच है। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक कीट नियंत्रण कंपनी का एक प्रस्ताव है जो जांच करना चाहता है कि घरों में कॉकरोच का संक्रमण कैसे काम करता है। कीट नियंत्रक ने अपनी वेबसाइट पर प्रस्ताव का  पोस्ट किया हे

उसमे यह दावा करते हुए कहा गया है कि वे अमेरिकी कॉकरोच  को उन लोगों के घरों में छोड़ने की योजना बना रहे हैं जो इसकी प्रभावशीलता को निर्धारित करने के लिए एक विशिष्ट कीट नियंत्रण तकनीक का परीक्षण करना चाहते हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि घर के मालिकों को 30 दिनों के दौरान किसी अन्य कीट-नियंत्रण तकनीक का उपयोग करने की अनुमति नहीं है।

Advertisement

यदि  30 दिनों के अंत तक संक्रमण दूर नहीं होता है, तो कंपनी अपने पोस्ट में गारंटी देती है कि वह कॉकरोच उपचार का उपयोग करेगी। अगर आप घर पर कुछ ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको घरे के मालिक की लिखित अनुमति लेनी होगी। ईसके लीये आपकी आयु 21 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए।

Advertisement

Related posts

कृषि विज्ञान केंद्र, मोगा की वैज्ञानिक सलाहकार समिति की बैठक

cradmin

तीन दिवसीय अंतर ज़िला कबड्डी प्रतियोगिता समाप्त

बाकी सब छोड़ो पहले ये बताओ तुम तिहाड़ जेल क्यों गए थे!

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment