Nationalist Bharat
विविध

रुपया 78.33 प्रति डॉलर के नए निचले स्तर पर

डॉलर के मुकाबले रुपया एक पैसे गिर गया और अस्थायी रूप से 78.33 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ। डॉलर के मुकाबले रुपया एक पैसे गिर गया और अस्थायी रूप से 78.33 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ। उतार-चढ़ाव भरे सत्र में शुक्रवार को रुपया चढ़ना शुरू हुआ, लेकिन रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ और लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में, स्थानीय मुद्रा ने 78.20 पर कारोबार करना शुरू किया और अंततः पिछले बंद भाव से एक पैसे नीचे 78.33 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ। डॉलर के मुकाबले मुद्रा दिन के उच्च स्तर 78.19 और 78.35 के निचले स्तर पर पहुंच गई।

गुरुवार और बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 78.32 पर बंद हुआ था। अमेरिकी डॉलर सूचकांक, जो छह मुद्राओं की एक टोकरी के मुकाबले ग्रीनबैक की ताकत को मापता है, 0.25% गिरकर 104.17 पर आ गया।
सत्र की शुरुआत में गिरावट के बाद वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड ऑयल फ्यूचर्स 1.13% बढ़कर 111.29 डॉलर प्रति बैरल हो गया। 0.92% से 15,699.25 तक। स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने गुरुवार को पूंजी बाजार में ऑनलाइन बिकवाली जारी रखी, जिसमें R2,319.06 के शेयरों की बिक्री हुई।

Advertisement

भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर माइकल पात्रा ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय मुद्रा में हाल ही में गिरावट नहीं हुई है और केंद्रीय बैंक रुपये की “नाटकीय अस्थिरता” को नहीं पहचानता है। “हम उस स्थिरता के लिए लड़ने जा रहे हैं, और हमने इसे अभी किया है। हम बाजार में हैं। अराजक आंदोलनों की अनुमति नहीं है,” उन्होंने कहा।

Advertisement

Related posts

प्रवासी भारतीय सम्मेलन का समापन सत्र में आज राष्ट्रपति इंदौर पहुंचे

cradmin

वासुदेव बलवंत फड़के

जनसँख्या दिवस – बढती जनसंख्या विश्व के लिए बड़ा खतरा

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment