Nationalist Bharat
राजनीति

अमेठी में कांग्रेस के बाद आजमगढ़ और रामपुर में सपा का किला ध्वस्त

नई दिल्ली:राजनीतिक पार्टियों के किलों का ढहना शुरू हो गया है. पहले अमेठी में कांग्रेस का किला गिरा, अब आजमगढ़ और रामपुर में सपा का किला ध्वस्त हो गया. आजमगढ़ में बसपा ने उम्मीदवार उतारकर सपा का खेल खराब कर दिया और रामपुर में यह काम पार्टी ने उम्मीदवार न देकर किया।अभी तक अधिकांश तौर पर उपचुनावों के नतीजे बीजेपी को झटका देने वाले रहे हैं लेकिन इस बार यह ट्रेंड भी उलटता नजर आ रहा है।राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि संभवतः नरेंद्र मोदी अब इंदिरा गांधी की तरह लोकप्रियता के अपने चरम बिंदु की तरफ कदम बढ़ा चुके हैं. विपक्ष इतना असहाय और लाचार कभी नहीं दिखा. उसके पास किसी बड़ी गलती या सत्ताधारी दल से जनता के मोहभंग होने तक इंतजार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है!बताते चलें कि उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है। घनश्याम लोधी ने सपा प्रत्याशी आसिम रजा को 42 हजार वोटों से हराया। वहीं, आजमगढ़ उपचुनाव में भाजपा के दिनेश लाल निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को मात दी।

Advertisement

आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में जीत ऐतिहासिकः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में जीत ऐतिहासिक है। यह केंद्र और यूपी में डबल इंजन सरकार के लिए व्यापक पैमाने पर स्वीकृति और समर्थन का संकेत देता है। समर्थन के लिए लोगों का आभारी हूं। मैं हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना करता हूं

Advertisement

परिवारवादी ताकतों को जनता ने दिया स्पष्ट संदेशः सीएम योगी

चुनाव परिणाम आने के बाद सीएम योगी ने कहा कि एक बार फिर नकारात्मक सोच और विध्वंसात्मक गतिविधियों के लिए कुख्यात ताकतों को, परिवारवादी ताकतों को स्पष्ट संदेश जनता ने दिया है कि अब परिवारवादियों, जातिवादियों, सांप्रदायिक उन्माद को भड़काने वाली माफिया को प्रश्रय देने वाली पार्टियों को जनता स्वीकार करने वाली नहीं है।

Advertisement

Related posts

दूसरों पर कीचड़ उछालने से पहले अपने गिरेबान में झांकें भाजपा नेता:आमिर खान

आईआईएमएस में अराजकता का माहौल,कुप्रबंधन से निजात दिलाये सरकार:शशिरंजन यादव

भारत जोड़ो यात्रा पर राहुल को शुभकामना दे मायावती ने बढ़ाया सियासी पारा

Leave a Comment