Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ ट्वीट करने पर फ़िल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा पर FIR

लखनऊ: एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को लेकर विवादित ट्वीट करने वाले फ़िल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. यह एफआईआर अलीगंज निवासी मनोज कुमार सिंह ने दर्ज कराई है.

कुर्सी रोड स्थित अर्जुन इन्लेव फेज-2 निवासी मनोज कुमार सिंह ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा के खिलाफ तहरीर दी थी. उनका कहना है कि उनके उम्मीदवार बनने के बाद यह टिप्पणी समाज पर बुरा असर डालने वाली है. यह सिर्फ उनपर नहीं बल्कि सभी महिलाओं का अनादर करने वाली पोस्ट है. यह आम जनमानस पर बुरा असर डालने वाला है. ऐसे में फिल्म निर्माता पर कार्रवाई होनी चाहिए.प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज अखिलेश मिश्रा के मुताबिक मनोज कुमार सिंह की तहरीर पर फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

आपको बता दें कि राम गोपाल वर्मा ने ट्वीट के जरिए झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का नाम महाभारत काल से जोड़ने का प्रयास किया था. उन्होंने अशोभनीय टिप्पणी की थी. मनोज कुमार सिंह के मुताबिक देश के इतने बड़े पद राष्ट्रपति की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु पर टिप्पणी गलत है. उनको लिखने से पहले सोचना चाहिए था. ऐसे में रामगोपाल वर्मा पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी की जानी चाहिए.

इधर तेलंगाना में बीजेपी के नेता गुडूर रेड्डी और टी. नंदेश्वर गौड़ ने हैदराबाद के एबिड्स पुलिस स्टेशन में राम गोपाल वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि राम गोपाल वर्मा ने सोशल मीडिया पर एनडीए की राष्ट्रपति पद उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर अपमानजनक टिप्पणी की है। एबिड्स पुलिस इंस्पेक्टर बी. प्रसाद राव ने कहा, ‘हमें शिकायत मिली है और इसे कानूनी सलाह के लिए भेज दिया गया है। कानूनी सलाह मिलने के बाद हम राम गोपाल वर्मा पर एससी/एसटी एक्ट के अंतर्गत शिकायत दर्ज करेंगे।’

Advertisement

 

क्या है पूरा मामला

Advertisement

फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक ट्वीट किया है, जिसके बाद आक्रोशित बीजेपी नेताओं ने पुलिस में शिकायत की है। दरअसल, राम गोपाल वर्मा ने ट्वीट कर लिखा था, ‘अगर द्रौपदी राष्ट्रपति हैं तो पांडव कौन हैं? और उससे भी ज्यादा जरुरी ये है कि कौरव कौन हैं?’ उनके इस ट्वीट के बाद जनता ने सोशल मीडिया पर राम गोपाल वर्मा को आड़े हाथों लिया।

 

Advertisement

 

ट्वीट के आधार पर जांच शुरू
एडीसीपी मध्य राघवेंद्र मिश्रा ने बताया कि मनोज सिंह की तहरीर पर ट्वीट के आधार पर फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
उनका आरोप है कि ट्वीट से एक महिला के साथ धर्म को निशाना बनाया गया है। ट्वीटर के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाते हुए कौरवों और पांडवों को गलत ढंग से प्रस्तुत किया। मनोज से ट्वीट से जुड़े साक्ष्य ले लिए गए हैं। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन का पोता बड़ा होकर दिखता है हैंडसम हंक, लेटेस्ट लुक देख कर पहचानना हुआ मुश्किल अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म सूर्यवंशम 1998 में आई थी.

Nationalist Bharat Bureau

सुधाकर सिंह पर शिकंजा कसा,कारण बताओ नोटिस

Maharashtra Crisis:संजय रावत ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

Leave a Comment