Nationalist Bharat
नौकरी का अवसर

इंडियन बैंक ने स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर (SO) की भर्ती ,60 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

हमारे देश में हमेशा से ही बैंक में जॉब करना सबसे सुरक्षित भविष्य माना जाता रहा है। आज भी बैंकों में जॉब पाने के लिए हर साल लाखों उम्मीदवार इनकी परीक्षाओं में शामिल होते है। वैसे तो बैंकों में जॉब के लिए क्लर्क और पीओ की पोस्ट के जरिए भर्ती होती है लेकिन क्या आप जानते है क्लर्क और पीओ के अलावा भी बैंकों में भर्ती की जाती है और वो है स्पेशलिस्ट ऑफिसर की। जी हाँ किसी भी बैंक के ऑपरेशन में स्पेशलिस्ट ऑफिसर की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इन स्पेशलिस्ट ऑफिसरों का काम होता है बैंक के बेस्ट परफोर्मेंस को सुनिश्चित करना। हालांकि बैंको में स्पेशलिस्ट ऑफिसरों के अलग-अलग विभाग होते है जो उनके काम, तकनीकी और शिक्षा के आधार पर निर्धारित किए जाते है। बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए भी क्लर्क और पीओ के जैसी परिक्षाओं का आयोजन किया जाता है।आज के समय में हर कोई अधिकारी स्तर की नौकरी पाना चाहता है। बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर उनके लिए सुनहरा मौका है। हर साल कई बैंकों में इस पद पर भर्तियां होती हैं ।हर साल लाखों छात्र बैंक में विशेषज्ञ अधिकारियों की तैयारी करते हैं लेकिन कुछ ही छात्र इसमें सफल होते हैं। जो छात्र तैयारी करने के बाद भी सफल नहीं हो पाते हैं तो उनकी तैयारी में जरूर कोई कमी रह जाती है। अगर आप भी इस तरह से तैयारी कर रहे हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। तो सबसे पहले आपको बैंक के पोस्ट के बारे में पता होना चाहिए। उसके बाद आपको इसके लिए सही रणनीति के बारे में पता होना चाहिए।

इंडियन बैंक ने स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर (SO) की भर्ती ,60 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Advertisement

– ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

– आवेदन आधिकारिक वेबसाइट www.indianbank.in पर

Advertisement

आवेदन शुरू – 24 मई 2022

आवेदन की अंतिम तिथि – 14 जून 2022

Advertisement

आवेदन करने का स्टेप बाय स्टेप तरीका :-

 1.इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.indianbank.in पर जाएं.

Advertisement

2. अब होमपेज पर दिख रहे ‘करियर’ सेक्‍शन पर जाएं.

3. नये रजिस्ट्रेशन के लिए दिख रहे लिंक पर क्लिक करें.

Advertisement

4. अपनी जानकारी दर्ज करें और फीस जमा करें.

5. फाइनल सब्मिट कर अपने पास सेव कर लें.

Advertisement

समूह 1, समूह 2, समूह 3, समूह 4, समूह 5, समूह -6 और समूह 7 के तहत उम्मीदवारों को सीनियर मैनेजर, मैनेजर, असिस्‍टेंट मैनेजर और चीफ मैनेज के रूप में भर्ती किया जाएगा. फ्रेशर्स असिस्‍टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं जबकि एक्‍सपीरिएंस्‍ड कैंडिडेट्स सीनियर मैनेजर, मैनेजर और चीफ मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए पात्र हैं.

– कुल 312 स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती की जानी है.

Advertisement

स्पेशलिस्ट ऑफिसर बनने के लिए योग्यता
◆बैंक में SO बनने के लिए उम्मीदवार का भारत का नागरिक होना आवश्यक है।
◆उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।
◆इसके अलावा आरक्षित वर्ग को अलग से छूट दी गई है।
◆इसके साथ ही प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग योग्यता है, जिसके बारे में हम आगे बताएंगे।

यहाँ हम आपके लिए सरकार के द्वारा जारी की गयी विभिन्न सरकारी जॉब से संबंधित भर्ती की जानकारी लेकर आये है। समय-समय पर केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा विभिन्न सरकारी पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाती है। उम्मीदवार हमारे इस पेज में दी गयी जानकारी के आधार पर सरकारी नौकरी से जुड़ी विज्ञप्तियों की जानकारी को प्राप्त कर सकते है। हमारे द्वारा यहाँ इस पेज में ग्रामीण डाक सेवा एवं आंगनबाड़ी केंद्रों ,फारेस्ट गार्ड ,स्वास्थ्य मिशन ,आर्मी भर्ती एवं अन्य विभागों से संबंधित सभी आवश्यक Sarkari Job की लेटस्ट विवरण को उल्लेखित किया गया है। कैंडिडेट यहाँ दिए गए विवरण के आधार पर सभी केंद्रीय एवं राज्य स्तरीय सरकारी जॉब की डिटेल्स को देख सकते है।

Advertisement

Related posts

बीई, बीटेक, सीए एवं एमबीए समेत कई पदों पर भर्ती, जाने चयन और आवेदन प्रक्रिया

इस शख्स ने ठुकराया गूगल,अमेजन का नौकरी का ऑफर

प्रोजेक्ट इंजीनियर और प्रोजेक्ट लीड के पदों पर निकली सीधी भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है तो अभी जाकर कर दें।

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment