Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री

Ekanth Shinde:   कई दिनों से महाराष्ट्र की राजनीति में जारी राजनीतिक लड़ाई का अंत होता हुआ दिखाई दे रहा है । पहले गुजरात में और फिर असम में डेरा जमाए हुए शिवसेना के बागी गुट के विधायकों और उसके नेतृत्वकर्ता एकनाथ शिंदे ने मुंबई में आकर अब लगभग मुंबई की कमान संभालने की तैयारी कर ली है। अब खबर यह है कि महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे होंगे। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने यह चौंकाने वाला ऐलान किया है। से पहले यह माना जा रहा था कि वरिष्ठ और होने के नाते और पूर्व में महाराष्ट्र की कमान संभाल चुके देवेंद्र फडणवीस को राज्य का अगला मुख्यमंत्री  बनाया जाएगा जबकि शिवसेना के बागी गुट के एकनाथ शिंदे को डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी मिलेगी लेकिन इस ऐलान ने पूरी तस्वीर ही पलट दी है। देवेंद्र फडणवीस ने शिंदे के साथ राज्यपाल से मुलाकात के बाद यह जानकारी दी।

खबरों के अनुसार देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के ज्यादातर विधायकों का समर्थन है और भाजपा एवं 16 अन्य निर्दलीय विधायकों ने उन्हें समर्थन का फैसला लिया है। फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे आज शाम को 7:30 बजे ही सीएम पद की शपथ लेंगे। इसके बाद आने वाले समय में कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। यही नहीं उन्होंने कहा कि मैं कैबिनेट से ही बाहर रहूंगा और सरकार को पूरा सहयोग दूंगा।

Advertisement

Related posts

बिहार कांग्रेस का “हाथ से हाथ जोड़ो अभियान”5 जनवरी से,खोलेंगे मोदी सरकार की पोल

Nationalist Bharat Bureau

Maharashtra Political Crisis:शिंदे ने ठोका शिवसेना पर दावा,12 शिवसेना सांसद लेकर पहुंचे लोकसभा स्पीकर के सामने, चुनाव आयोग जाने की तैयारी

Nationalist Bharat Bureau

एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू बोलीं, बिहार से खून का रिश्ता

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment