Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

एकनाथ शिंदे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बधाई

मुंबई:अब जब कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की विदाई के बाद शिवसेना के बागी विधायकों के सहारे एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की शपथ ले ली है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है । सोशल मीडिया पर दिए गए अपने संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने एकनाथ शिंदे को जमीनी नेता बताते हुए उनके नेतृत्व में महाराष्ट्र के चौतरफा विकास की कामना की है । प्रधानमंत्री मोदी ने एकनाथ शिंदे से अपेक्षा की है कि वह महाराष्ट्र को विकास के ऊंचे पद पर ले जाएंगे ताकि प्रदेश की चौतरफा तरक्की हो सके । अपने संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं श्री एकनाथ शिंदे – एकनाथ संभाजी शिंदे जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई देना चाहता हूं। एक जमीनी स्तर के नेता हैं। वह अपने साथ समृद्ध राजनीतिक, विधायी और प्रशासनिक अनुभव लेकर आये हैं। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र को और ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने साथ ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस को भी एकनाथ शिंदे की सरकार में मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है । प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा के श्री देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई। वह हर भाजपा कार्यकर्ता के लिए एक प्रेरणा हैं। उनका अनुभव और विशेषज्ञता सरकार के लिए एक संपत्ति होगी। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे।

 

Advertisement

बताते चलें कि एक लंबी खींचतान के बाद और एक लंबे घटनाक्रम के बाद महाराष्ट्र के महा विकास आघाडी सरकार के एक घटक शिवसेना के लगभग 50 विधायकों ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। मोर्चा खोलने वाले शिवसेना विधायकों ने पहले तो अपना ठिकाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात को बनाया जहां से इस पटकथा की शुरुआत की गई उसके बाद बागी विधायकों का काफिला गुजरात से उड़कर असम की राजधानी गुवाहाटी पहुंच गया। वहीं के एक फाइव स्टार होटल से महाराष्ट्र की सियासत को साधने की कोशिश की गई और आखिरकार एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन हुआ जिसमें मुख्यमंत्री के तौर पर शिवसेना के बागी विधायकों के सर्वे सर्वा एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री जबकि इस पूरे घटनाक्रम की पटकथा लिखने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

Advertisement

Related posts

मुख्तार अब्बास नकवी और आरसीपी सिंह का इस्तीफ़ा तय

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में दिल्ली पहुंचेंगे किसान ,दिल्ली के बॉर्डर पर पुलिस तैनात

विधायक ने सरकार से वापस मांगा कोरोना राहत के नाम पर विधायक कोष से लिया गया 50 लाख रुपये

Leave a Comment