Nationalist Bharat
नौकरी का अवसर

ब्रिटेन के व्यक्ति ने नौकरी खोजने के लिए कार्यालयों के बाहर क्यूआर कोड चिपकाया

नौकरी पाना कई बार काफी कठिन हो सकता है। हालाँकि वहाँ बहुत सारी कंपनियाँ हैं, फिर भी यह आपके लिए एकदम सही नौकरी खोजने का एक आसान रास्ता नहीं है और आपके कौशल के अनुकूल है। उस दौर में जहां नौकरी चाहने वाले भर्ती वेबसाइटों की मदद लेते हैं, लंदन के एक व्यक्ति ने अपने लिए नौकरी हासिल करने का एक अनूठा तरीका खोजा। आज एक प्रतिस्पर्धी दुनिया में रहते हुए, 21 वर्षीय जॉर्ज कोर्नियुक ने क्यूआर कोड वाले एक चिन्ह को चिपकाकर नियोक्ताओं को आकर्षित करने की कोशिश की, जो नियोक्ता को उसकी लिंक्डइन प्रोफाइल, साथ ही सीवी देखने का निर्देश देता है। आश्चर्य है कि उसने नौकरी खोजने के लिए ऐसा असामान्य तरीका क्यों चुना? कारण यह है कि आदमी नौकरी खोजने के पारंपरिक तरीकों से निराश था।

कोर्नियुक कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में सेंट एडमंड कॉलेज में अर्थशास्त्र का अध्ययन कर रहा है और वह बैंकिंग या बीमा के क्षेत्रों का पता लगाना चाहता है। लेकिन, वह नौकरी के लिए आवेदन करने के सामान्य तरीकों से तंग आ गया था। कई अस्वीकृति पत्र मिलने के बाद वह निराश हो गया।

Advertisement

Related posts

ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान के 4 छात्रों का फेडरल बैंक में 13.5 लाख के सलाना पैकेज पर चयन

सारण जिला के चतुर्दिक विकास हेतु जिला प्रशासन निरंतर प्रयासरत : जिलाधिकारी

उत्तर प्रदेश सूचना आयोग में नौकरी,राज्य सूचना आयुक्त के रिक्त दो पदों पर नियुक्ति की अधिसूचना जारी,जल्द करें APPLY

Leave a Comment