Nationalist Bharat
स्वास्थ्य

नारियल के तेल में यह 2 चीज मिलाकर लगाने से सफेद बाल काले हो जाएंगे

सफेद बालों की समस्या बहुत आम हो गई है. आज कई युवा इससे छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन यह संभव है कि कई उपाय करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिलेगी. इस समय लोग परेशानी भरे हेयर डाई का सहारा लेते नजर आ रहे हैं. जिसके बाद लोगों को कई और परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस तेल की मदद से सफेद बाल काले हो जाएंगे

नारियल तेल और आंवला
नारियल तेल के फायदे तो सभी जानते हैं लेकिन अगर आप इसमें आंवला मिलाएंगे तो आपको इसका खास असर देखने को मिलेगा. आंवला में विटामिन सी होता है और यह कोलेजन को बढ़ाने में मदद करता है. उसके लिए आप 6 चम्मच नारियल तेल में 2 चम्मच आंवला पाउडर मिलाकर एक बर्तन में डालकर गर्म करें. ठंडा होने पर तेल को छान लें. इस तेल को रोज रात को बालों में लगाएं और फिर सुबह बालों को शैंपू से धो लें.

Advertisement

नारियल का तेल और मेंहदी के पत्ते
बालों के लिए नारियल के तेल के साथ ही मेंहदी के पत्तों को एक खास नुस्खा माना जाता है. अगर आपके बाल 25-30 की उम्र में सफेद हो रहे हैं तो आपको यह उपाय आजमाना चाहिए. इसके लिए आप 8 चम्मच नारियल तेल को उबाल लें और उसमें मेंहदी की पत्तियां मिलाएं. तेल को ब्राउन होने तक उबाल लें. ठंडा होने पर इस तेल से बालों में मसाज करें. उसके एक घंटे बाद बाल धो लें.

Advertisement

Related posts

सुखी एवं खुशहाल जीवन का रहस्य स्वास्थ के प्रति चेतन रहना है:आनन्द माधव

Heart Attack: क्या दिल का दौरा पड़ने के बाद जीवन भर लेनी चाहिए कोलेस्ट्रॉल की गोलियां? डॉक्टर क्या कहते हैं

cradmin

अस्पताल में काम करने वाली 12 नर्सें एक साथ प्रेगनेंट

Leave a Comment