Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

अमित शाह ने उदयपुर, अमरावती हत्याकांड पर आतंकवाद रोधी एजेंसी प्रमुख से मुलाकात की

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को आतंकवाद निरोधी एजेंसी के प्रमुख से उनके कार्यालय में मुलाकात की और उन्हें उदयपुर और अमरावती हत्याकांड में त्वरित न्याय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल को दो लोगों ने मार डाला, जिन्होंने 28 जून को इस कृत्य को भी फिल्माया था। एक सप्ताह पहले, एक फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को अमरावती में हत्या कर दी गई थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी या एनआईए के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने श्री शाह को दोनों मामलों में एजेंसी द्वारा की गई प्रगति के बारे में जानकारी दी। बैठक 40 मिनट से अधिक समय तक चली।एजेंसी ने उदयपुर दर्जी की हत्या में पांचवीं गिरफ्तारी भी की है।उदयपुर के रहने वाले वसीम अटारी को दावत ए इस्लामी से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और एजेंसी के अनुसार मामले के मुख्य आरोपियों में से एक गौस मोहम्मद के साथ पाकिस्तान गया था।एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ये सभी पांचों आरोपी एक-दूसरे को काफी समय से जानते थे और एक व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा थे। नूपुर शर्मा की घटना के बाद उनके बीच एक व्हाट्सएप ग्रुप में कुछ प्रेरक संदेश साझा किए गए।”

Advertisement

अधिकारी के मुताबिक, घोष ने पूछताछ के दौरान यह भी खुलासा किया है कि वह पाकिस्तान के बरेलवी संप्रदाय दावत ए इस्लामी का सदस्य था।उन्होंने स्वीकार किया कि सीमा पार से कुछ लोगों ने सुझाव दिया था कि उन्हें भारत के विभिन्न शहरों में किए जा रहे प्रदर्शनों के अलावा कुछ बड़ा करने की जरूरत है।पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को भाजपा ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ एक टेलीविजन बहस पर आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए निलंबित कर दिया था। पिछले हफ्ते, सुप्रीम कोर्ट ने देश में हिंसा की स्थिति के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए, नूपुर शर्मा की टिप्पणियों पर कड़ी मौखिक टिप्पणी की।

Advertisement

Related posts

राज्य अनुसूचित जाति आयोग का गठन अविलंब करे बिहार सरकार:बबलू प्रकाश

Nationalist Bharat Bureau

“तंदूरी चिकन, जलेबी और क्या-क्या..” : सिनेमाघरों में खाद्य सामग्री ले जाने के फैसले को रद्द करते हुए SC की टिप्पणी….

ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को 13 जून को पेश होने का नया समन जारी किया

Leave a Comment