Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की।” सूत्रों के अनुसार, श्री शिंदे और श्री फडणवीस के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बाद में मुलाकात करने की संभावना है।

 

Advertisement

महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शिंदे की राष्ट्रीय राजधानी की यह पहली यात्रा है। शिंदे और फडणवीस ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बीजेपी जेपी नड्डा ने शनिवार को शिंदे और फडणवीस के साथ कैबिनेट विस्तार और बीजेपी और शिवसेना के बीच कैबिनेट बर्थ को विभाजित करने के फॉर्मूले पर बैठक की। करीब 40 मिनट तक चली यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी में नड्डा के आवास पर हुई। भाजपा ने शुरुआती बातचीत में शिंदे गुट को 11 मंत्री पदों की पेशकश की और सुझाव दिया कि 29 मंत्री पार्टी से होंगे। यात्रा की पुष्टि करते हुए फडणवीस ने कहा, ‘हम दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं। हम दोनों शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं।

शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे के अपनी पार्टी में विद्रोह के बाद इस्तीफा देने के बाद शिंदे ने 30 जून को नई सरकार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने शपथ ली। शिंदे ने 4 जुलाई को सदन के दो दिवसीय विशेष सत्र के अंतिम दिन महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीता। 288 सदस्यीय सदन में 164 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जबकि 99 ने इसके खिलाफ मतदान किया।

Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी पहुँचे महाराष्ट्र, 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे

Nationalist Bharat Bureau

UP: बाहुबली अतीक अहमद का गुर्गा हमज़ा अंसारी गिरफ्तार, अपहरण और मारपीट का आरोप

राजद से MLC उम्मीदवारों का ऐलान, भाकपा माले प्रत्याशी भी शामिल

Leave a Comment