Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर यति नरसिंहानंद के ख़िलाफ़ केस दर्ज

नई दिल्ली:अपने भड़काऊ और विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले डासना देवी मंदिर के महंत और जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिम्हनंद ने इस बार महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है. उनका यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है. वीडियो के आधार पर डासना थाना पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस वीडियो में महंत ने राष्ट्रपिता के लिए बेहद आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है. टिप्पणियों के माध्यम से उन्हें हिंदू विरोधी साबित करने का प्रयास किया गया है। यह भी कहा गया है कि महात्मा गांधी की वजह से आज संत-महात्मा जेल जा रहे हैं।सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मसूरी पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज किया है। मसूरी पुलिस के मुताबिक ट्विटर पर दो मिनट 20 सेकेंड की एक वीडियो डाली गई। इसमें डासना देवी मंदिर के महंत और श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने राष्ट्र पिता महात्मा गांधी पर टिप्पणी की है।

 

Advertisement

 

‘गांधी की वजह से हिंदुओं के पास अपनी जमीन नहीं’
वीडियो में उन्होंने ने असम्मानजक संबोधन करते हुए महात्मा गांधी को हजारों हिंदुओं का कातिल बताया है। यति नरसिंहानंद ने वीडियो में कहा है कि वह पूरे भारत में अभियान चलाने वाले हैं। महात्मा गांधी की वजह से सौ करोड़ हिंदुओं के पास आज एक इंच जमीन भी अपनी नहीं है और उन्हीं की वजह से आज भी हमारे संत, महात्मा जेल जा रहे हैं।

Advertisement

 

 

Advertisement

राष्ट्रपिता के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल 
मसूरी थाने में तैनात उपनिरीक्षक डॉ. रामसेवक ने दर्ज कराई रिपोर्ट में अन्य आपत्तिजनक टिप्पणी में महात्मा गांधी के चरित्र पर भी सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्हें अंग्रेजों व दूसरे समुदाय का दलाल बताया है। यति नरसिंहानंद गिरी के इस बयान से समाज में शांति और कानून व्यवस्था भंग होने की संभावना जताते हुए उप निरीक्षक ने केस दर्ज कराने के लिए लिखित शिकायत दी। एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा का कहना है कि यति नरसिंहानंद गिरी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

Related posts

भाजपा की ट्रॉल्स आर्मी को 2014 से 2 ही रुपए क्यों मिल रहे हैं? इसकी जांच होनी चाहिए:असदुद्दीन ओवैसी

बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष बनीं डॉक्टर सरवत जहां फातिमा,वरिष्ठ नेताओं ने दी बधाई

Nationalist Bharat Bureau

अवकाशप्राप्त जजों,रिटायर्ड नौकरशाहों और अवकाशप्राप्त सैन्य अधिकारियों की चीफ जस्टिस को चिट्ठी,जानिए कौन हैं वो लोग

Leave a Comment