Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

Prophet Remarks Row: नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, SC ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक,10 अगस्त को अगली सुनवाई

Prophet Remarks Row: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणियों के मामले में दर्ज एफआईआर को लेकर बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा ने फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उनकी याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. बड़ी खबर ये निकल कर आ रही है कि कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए कहा कि फिलहाल किसी भी राज्य की पुलिस गिरफ्तारी न करे।10 अगस्त को अगली सुनवाई होगी.

खबरों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहा कि याचिका में मांग है कि FIR रद्द हों. ये शक्ति हाई कोर्ट को होती है. हमने 1 जुलाई को याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा था. हमने आपको वैकल्पिक कानूनी रास्ते अपनाने को कहा था, लेकिन हमारी चिंता यह है कि आप उसका इस्तेमाल करने की स्थिति में नहीं हैं. हम इसका समाधान करेंगे।

Advertisement

खबरों के मुताबिक कोर्ट ने कहा कि हमारी चिंता है कि याचिकाकर्ता वैकल्पिक कानूनी रास्ता कैसे अपनाएगी. हम इस पर विचार के लिए सभी पक्षों को नोटिस जारी कर रहे हैं. 10 अगस्त को सुनवाई होगी. कोर्ट ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कई और FIR हुई हैं. वहां पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है. गिरफ्तारी का अंदेशा है. अपनी नई याचिका के समर्थन में उन्होंने बताया है कि कई घटनाएं हुई हैं. अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती ने उनका गला काटने की धमकी का वीडियो जारी किया है. यूपी के एक व्यक्ति ने भी ऐसा वीडियो जारी किया है. कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा कि फिलहाल किसी भी राज्य की पुलिस गिरफ्तारी न करे।

Advertisement

Related posts

पूर्व सांसद लवली आनंद ने थामा लालटेन

Nationalist Bharat Bureau

राजस्थान में बड़ा रेल हादसा, सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, 24 यात्री हुए घायल, हादसे के बाद 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया

अखिलेश ने केंद्र को घेरा:कहा जो देश की सेवा करना चाहेगा कभी अग्निवीर नहीं बनेगा

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment