Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

द्रोपदी मुर्मू के राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद भाजपा का प्लान

Indian Presidential Election Result 2022: आज राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के नतीजे घोषित होते ही भारत को नया राष्ट्रपति (President) मिल जाएगा. मतगणना (Conting) की तैयारी पूरी कर ली गई है. मतगणना आज सुबह 11 बजे से शुरू हो चुकी है . एक तरफ एनडीए (NDA) उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) की जीत को लेकर आश्वस्त बीजेपी (BJP) ने जीत की तैयारियां भी शुरू कर दी है. बीजेपी को यकीन है कि पार्टी प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha ) को हरा देंगी.झारखंड की पूर्व राज्यपाल और एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को 44 पार्टियों ने समर्थन किया था तो वहीं विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को 34 पार्टियों से समर्थन मिला था. हालांकि इस चुनाव में क्रॉस वोटिंग की भी बात सामने आई थी लेकिन आज जब नतीजे सामने आएंगे तो देश का राष्ट्रपति कौन होगा इस बात पर भी मुहर लग जाएगी।देश का 15वां राष्ट्रपति कौन होगा? इस सवाल का जवाब आज मिल जाएगा. दरअसल संसद भवन में राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को पड़े वोटों की सुबह 11 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी. इस चुनाव में सत्तारूढ़ NDA की तरफ से द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा मैदान में हैं. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर आज शाम करीब चार बजे चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्रौपदी मुर्मू से मिलने जाएंगे.चर्चा है कि मुर्मू के पक्ष में काफी वोट पड़े हैं. अगर काउंटिंग में यह दावा सही निकला तो वह देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति होंगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है. नए राष्ट्रपति 25 जुलाई को शपथ लेंगे.

 

Advertisement

 

क्या है बीजेपी का प्लान

Advertisement

◆संसद भवन में सुबह 11 बजे से मतगणना शुरू होचुकी है. शाम 4 बजे तक नतीजे आने की संभावना है.
◆सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सकते हैं. नतीजे आने के बाद पीएम मोदी उन्हें शुभकामनाएं देने जाएंगे.
◆एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद बीजेपी ने पार्टी मुख्यालय से राजपथ तक रोड शो करने की तैयारी की है. इस मौके पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी दिखाई देंगे.
◆इतना ही नहीं नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी की कई राज्य इकाइयों ने मुर्मू की जीत पर जुलूस निकालने की तैयारी की है.
◆द्रौपदी मुर्मू के गृहक्षेत्र ओडिशा के रायरंगनगर में भी जश्न मनाने की तैयारी की जा रही है. यहां के लोगों ने 20 हजार मिठाइयों को बनवाया है. इसके अलावा आदिवासी डांस और विजय जुलूस निकालने की तैयारी की जा रही है.
◆झारखंड की पूर्व राज्यपाल और एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को गैर एनडीए पार्टियों ने भी समर्थन दिया जिनमें नवीन पटनायक की पार्टी बीजेडी और जगन मोहन रेड्डी की वाईएसार पार्टी शामिल हैं.

Advertisement

Related posts

कभी भी गिर सकती है बिहार सरकार:संजीव झा

LOKSABHA ELECTION 2024:उद्धव ठाकरे के लिए खुले हैं BJP के दरवाजे…, उपमुख्यमंत्री ने दिया गठबंधन का ऑफर

Nationalist Bharat Bureau

सीएम नीतीश कुमार ने बुलाई बड़ी बैठक, हाकिमों में खलबली,कई पर गिर सकती है गाज

Leave a Comment