Nationalist Bharat
शिक्षा

गरीबों,वंचितों,शोषितों को न्याय दिलाने के लिए आगे आएं मुस्लिम युवा:आदिल अब्बास एडवोकेट

  • कांग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता और प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अरशद अब्बास आज़ाद के पुत्र आदील अब्बास ने एलएलबी पास करके पटना हाईकोर्ट में वकालत शुरू किया,गणमान्य लोगों ने मुबारकबाद दी

पटना :21 वीं सदी में जहां एक तरफ मुसलमानों की शिक्षा के क्षेत्र में भविदारी कम है वहीं उच्च शिक्षा यथा मेडिकल, इंजीनियरिंग,टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भी उचित भागीदारी नहीं है।बात जब न्यायिक क्षेत्र की होती है तो उसमें मुसलमानों की भागीदारी तो अत्यंत दयनीय है।ऐसे में कोई अगर अपनी औलाद को न्यायिक सेवा में आगे बढ़ाए और कानून की पढ़ाई के लिए उत्प्रेरित करके कामयाबी की मंज़िल पाने में मदद करे ऐसे माता पिता नमन करने के लायक हैं।ऐसा ही कार्य किया है राजधानी पटना के फुलवारी के रहने वाले और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता और प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अरशद अब्बास आज़ाद ने।उनकी प्रेरणा से आज उनके पुत्र आदील अब्बास ने एलएलबी पास करके पटना हाईकोर्ट में वकालत शुरू कर दी है।आदिल लॉ की आगे पढ़ाई के लिए चाणक्य लॉ यूनिवर्ससिटी पटना में एल.एल.एम में नामांकन के लिएभी चुने गए हैं।
इस सिलसिले में अरशद अब्बास आज़ाद ने बताया कि आदिल शुरू से ही मेधावी छात्र रहें है । उनको लॉ की पढायी में काफी रूची रही है जिसकी वजह से उन्होंने लॉ की पढायी को चुना था।
हाईकोर्ट में वकालत शुरू करने पर आदिल अब्बास ने कहा कि गरीबों,वंचितों को न्याय दिलाने के लिए कानून की पढायी की है। उन्होंने अफसोस जताते हुये कहा कि इस पेशे में मुसलमानों की संख्या बहुत ही कम है। उन्होंने ने मुस्लिम युवकों से अपील की है कि इस पेश में जरूर आयें और गरीबों,वंचितों,शोषितों को न्याय दिलाने में योगदान करे।
आदिल अब्बास के वकालत शुरू करने पर धार्मिक, समाजिक, राजनीतिक और शैक्षणिक क्षेत्रोंसे जुडे बुद्विजीवियों ने मुबारकबाद देते हुये उनके के उज्जवल भाविष्य के लिए शुभकामयें दी है।

Advertisement

Related posts

फरीदाबाद: युवाओं की लगन और मेहनत से बदली गढ़खेड़ा राजकीय स्कूल की तस्वीर

Nationalist Bharat Bureau

हिन्दी साहित्य में राजभक्ति की परंपरा

फरीदाबाद: हरियाणा के सभी विश्वविद्यालयों में लागू होगा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का आरपीएल प्रोग्राम

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment