Nationalist Bharat
Other

मुकेश अंबानी(MUKESH AMBANI) नाना बने:बेटी ईशा को जुड़वां बच्चे हुए

MUMBAI:रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी(MUKESH AMBANI) की बेटी ईशा अंबानी(ISHA AMBANI) ने शनिवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। ईशा रिलायंस रिटेल का बिजनेस संभालती हैं। उनकी शादी आनंद पीरामल से हुई है। ईशा और आनंद की बेटी का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा गया है।देश के सबसे धनवान शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के घर जुड़वां बच्चों ने जन्म लिया है. मुकेश अंबानी नाना बन गए हैं. ईशा अंबानी की शादी पीरामल समूह के आनंद पीरामल से हुई है. ईशा और आनंद अब जुड़वां बच्चों के पेरेंट्स बन गए हैं. ईशा ने उन्होंने एक लड़के और एक लड़की को जन्म दिया है. बेबी गर्ल का नाम आदिया (Aadiya) और बेबी बॉय का नाम कृष्णा (Krishna) रखा गया है अंबानी और पीरामल परिवार ने रविवार दोपहर को मीडिया स्टेटमेंट में इसकी जानकारी दी।ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी चार साल पहले मुंबई में हुई थी। मुकेश अंबानी(MUKESH AMBANI) के परिवार में अब तीन छोटे बच्चे हो गए हैं। उनके बेटे-बहू आकाश और श्लोका को एक बेटा है, जिसका नाम पृथ्वी है। मुकेश(MUKESH AMBANI) और नीता अंबानी(NITA AMBANI) कई मौकों पर अपने पोते पृथ्वी के साथ देखे गए हैं।

 

Advertisement

ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल को जानिए
आनंद पीरामल एक बिजनेसमैन हैं। वे पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल और स्वाती पीरामल के बेटे हैं। वे यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं। उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है। अभी वे पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं।

आनंद पीरामल ‘इंडियन मर्चेंट चैंबर’ की यूथ विंग के सबसे कम उम्र के प्रेसिडेंट रह चुके हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने दो स्टार्टअप शुरू किए हैं.. पहला- पीरामल ई-स्वास्थ्य और दूसरा पीरामल रिएल्टी। पीरामल ई-स्वास्थ्य एक दिन में 40 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज कर रहा है।

Advertisement

ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल बिजनेस की डायरेक्टर
ईशा अंबानी पहली बार 16 साल की उम्र में सुर्खियों में आईं थीं। तब वे दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति उत्तराधिकारियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थीं। ईशा रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के लिए डिजिटल, एडवर्टाइजमेंट, कम्यूनिकेशन और क्रिएटिव सहित सभी मार्केटिंग टीमों के लिए स्ट्रैटेजी डेवलपमेंट और उनका इम्प्लीमेंटशन देखती हैं।

 

Advertisement

 

2018 में हुई थी शादी 
मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्तूबर 1991 को हुआ था। उन्होंने येल यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है और फिर मैकेंजी एंड कंपनी में काम भी किया है। अभी वह रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल में 2014 से ही डायरेक्टर हैं। ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर 2018 को पिरामल ग्रुप के आनंद पिरामल के साथ हुई।

Advertisement

Related posts

ड्रॉ नहीं, पांचवां टेस्ट जीतकर सीरीज जीतेगा भारत – मोहम्मद सिराज

अधिकारी और कर्मचारियों के सहयोग से यूपी में होगा स्वस्थ्य सुविधाओं का विस्तार : ब्रजेश पाठक

cradmin

प्राइवेट स्कूल्स खोलने के लिए शिक्षा विभाग को प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन का 13 सूत्रीय सुझाव

Leave a Comment