Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

बाहुबली माफिया अतीक की 117 करोड़ की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस

LUCKNOW:उत्तर प्रदेश पुलिस बाहुबली माफिया अतीक अहमद पर सबसे बड़ी आर्थिक कार्रवाई करने जा रही है। पुलिस द्वारा उसकी 117 करोड़ रूपए मूल्य की कुल  संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने की तैयारी करी जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा भी इसकी अनुमति मिल चुकी है। बहुत संभव है की कुर्की की यह कार्रवाई आज बुधवार को ही हो जाए। अतीक की यह सम्पत्तिया बेशकीमती जमीनों के रूप में हैं जो जो झूंसी के हवेलिया व कसारी मसारी में जगहों में है।

झूंसी में बाहुबली अतीक की 36 हजार वर्ग गज की जमीन पुलिस विभाग द्वारा चिह्नित की गई है। अतीक ने यह संपत्ति अपने  पिता हाजी फिरोज अहमद के नाम पर ली है।इसे वर्ष 2006-07 में खरीदा गया। पुलिस ने इस बात का दावा किया है कि यह संपत्ति अतीक अहमद ने अपने अपराध से कमाए गए धन से अपने पिता के नाम पर खरीदी थी, जिसकी मौजूदा बाजार मूल्य कीमत लगभग 113 करोड़ रुपये है। इसी तरह कसारी मसारी में भी एक संपत्ति पुलिस द्वारा चिह्नित की गई है। यह भूमि अतीक अहमद के नाम पर है और इसका भी बाज़ार भाव करोड़ों में हैं । पुलिस ने जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजकर बताया है कि यह सम्पाती भी अपराध के जरिये अर्जित किये गए धन से खरीदी गयी है ।

Advertisement

कुछ दिन पहले पुलिस विभाग द्वारा  इन जमीनों को कुर्क करने के लिए रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी गई थी। विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि जिला प्रशासन की ओर से इस संबंध में अनुमति प्रदान कर दी गई है। कार्रवाई के लिए पुलिस की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पहले झूंसी और फिर कसारी मसारी स्थित संपत्ति को कुर्क किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

रालोसपा के संस्थापकों में शामिल रहे विनय कुशवाहा ने थामा लालटेन

Nationalist Bharat Bureau

आशा वर्करों का मानदेय के लिए थाली पीटो आंदोलन

पूर्णियाँ जिला कुश्ती संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ग्रहण किया पदभार, पूर्णियाँ मे जल्द ही बड़े आयोजन कराने का निर्णय

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment