Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

अखिलेश ने केंद्र को घेरा:कहा जो देश की सेवा करना चाहेगा कभी अग्निवीर नहीं बनेगा

LUCKNOW:समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र द्वारा सेना में युवाओं की भर्ती योजना ‘अग्निवीर योजना’ की आलोचना करते हुए कहा कि जो देश की सेवा करना चाहता है वो कभी अग्निवीर नहीं बनना चाहेगा। अखिलेश ने यह बाते बुधवार को मैनपुरी में समाजवादी पार्टी कार्यालय में ‘पूर्व सैनिक सम्मेलन’ को सम्बोधित करते हुए कही।

समाजवादी पार्टी द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक यादव ने पूर्व सैनिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। उन्होंने ‘अग्निवीर योजना’ को आड़े हाथो लेते हुए कहा, ‘जो देश की सेवा करना चाहता है वो कभी अग्निवीर नहीं बनना चाहेगा। फर्रुखाबाद में सेना भर्ती का आयोजन हुआ लेकिन नौकरी किसी को नहीं मिली। सरकार कह रही है कि इन योजनाओं से बजट बचा रही है, लेकिन जब देश ही नहीं बचेगा तो बजट कैसे बचेगा।  मैनपुरी की जनता ने नेताजी को बहुत सम्मान दिया है।’

Advertisement

 

उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों से कहा, ‘अगर आप लोग अपने बूथ को मजबूत करेंगे, तो इस चुनाव में हमारी सबसे बड़ी जीत होगी। आपके लोग हर जगह हैं। भूतपूर्व सैनिकों की बात पर जनता भरोसा करती है। सबसे ज्यादा सेवानिवृत्त फौजी मैनपुरी, एटा, इटावा में हैं.’ उन्होंने कहा कि भाजपा साजिश कर सकती है। ‘समाजवादी पार्टी पूरी मेहनत कर रही है, पूर्व सैनिक भी साथ दे देंगे तो पार्टी को जीतने से कोई रोक नहीं सकता।’ यादव ने सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा कि उन्होंने कभी किसी फैसले का मन बनाया तो उन्हें कोई रोक नहीं पाया। उन्होंने कहा कि नेताजी जब रक्षा मंत्री थे तो सियाचिन में गए, बताया गया कि वहां बहुत ठंड होती है, आप धोती कुर्ते में नहीं जा सकते, लेकिन किसी की परवाह किए बिना वे धोती कुर्ते में ही गए। उन्होंने कहा कि नेताजी रूस भी धोती कुर्ते में गए थे। उन्होंने कहा कि रूस के राष्ट्रपति ने भी प्रोटोकॉल तोड़ कर नेताजी का स्वागत किया था।

Advertisement

Related posts

सोशल मीडिया पर फोटो डाल कर बुरे फंसे अमिताभ बच्चन , लोगों ने की कार्यवाई की मांग

ईडी और सीबीआइ को संसद के दायरे में लाया जाएगा, वाम दलों का…

मलेशिया में फंसे बिहार-यूपी के दो दर्जन युवक, कबूतरबाजों ने पासपोर्ट और कपड़े तक छीने

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment