Nationalist Bharat
राजनीति

’80 फीसदी MLA पायलट के साथ, गिनती करा लें गहलोत’, राज्य मंत्री आरएस गुढा का दावा

राज्य के मंत्री आरएस गुढा ने पायलट को अपना समर्थन देते हुए दावा किया कि सचिन पायलट के साथ 80% विधायक नहीं मिले तो हम अपना दावेदारी छोड़ देंगे। गुढा ने कहा पायलट से बेहतर कोई नेता नहीं। राजस्थान की सेहत के लिए उनसे अच्छा नेता कोई और नहीं।

जयपुर, एएनआई : राजस्थान में चल रहे सियासी उथल पुथल के बीच कांग्रेस के एक विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा (Khiladi Lal Bairwa) ने इस मुद्दे पर कहा कि सीएम गहलोत के बयान से कांग्रेसियों की भावना आहत हुई है। हाईकमान ही हमें बनाता है। एक मुख्यमंत्री के लिए इस तरह की टिप्पणी शोभा नहीं देती। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट ने कभी भी हाईकमान को चुनौती नहीं दी है। हम सभी को मिलकर कार्य करने की जरूरत है।

Advertisement

80 फीसदी MLA पायलट के साथ

इसके पहले प्रदेश के राज्य के मंत्री राजेंद्र सिंह (Rajendra Singh Gudha)  गुढा ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) को अपना समर्थन देते हुए दावा किया कि सचिन पायलट के साथ 80% विधायक नहीं मिले तो हम अपना दावेदारी छोड़ देंगे। गुढा ने कहा सचिन पायलट से बेहतर कोई राजनेता नहीं। राजस्थान की सेहत के लिए उनसे अच्छा नेता कोई और हो ही नहीं सकता। दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को गद्दार कह दिया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी (Rajasthan Congress) में अंदरूनी बवाल मचा हुआ है। गहलोत ने पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की किसी कोशिश को स्वीकार नहीं करने का साफ संदेश दे दिया था।

ढाई साल पहले किए गए विद्रोह को लेकर गहलोत हुए थे आक्रामक

अशोक गहलोत के इस आक्रामक मिजाज को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान भी चौंक गया है। इसी के चलते राजस्थान में कांग्रेस कहीं टूट न जाए इसलिए इस मामले को सुलझाने की कोशिश शुरू कर दी गई है। कांग्रेस ने अशोक गहलोत को वरिष्ट नेता बताते हुए कहा कि इस विवाद का ऐसा समाधान निकलेगा जिससे कांग्रेस मजबूत होगी। बता दें कि गहलोत ने पायलट से ढाई साल पहले किए गए 18 विधायकों के विद्रोह की घटना को लेकर यह बात कही थी और यह बात भी तब कही जब राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर पार्टी के अंदर हलचल शुरू हुई।

Advertisement

Related posts

मोदी सरकार का फैसला -पराक्रम दिवस पर 21 बेनाम द्वीपों के नाम 21 शहीदों के नाम पर होगे

cradmin

टीकाकरण अभियान को गति देने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित करेगी जदयू: आरसीपी सिंह

वर्षों पहले डैम में डूबी नूरी मस्जिद आयी बाहर, देखने वालों की उमड़ी भीड़

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment