Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

मुजफ्फरपुर कोर्ट में ई-सेवा केंद्र शुरू, अब घर बैठे ले सकेंगे केस की जानकारी, ई-फाइलिंग की मिलेगी सुविधा

MUZAFFARPUR कोर्ट में ई-सेवा केंद्र शुरू हो गया है. अब घर बैठे केस-मुकदमे की जानकारी ले सकेंगे. एप से न्यायिक आदेश, निर्णय की जानकारी, जेल में बंद कैदी से मुलाकात के लिए ई मुलाकात की बुकिंग आदि की सुविधा होगी.

मुजफ्फरपुर में आप घर बैठे अपने केस-मुकदमे की जानकारी ले सकते हैं. कोर्ट कैंपस में ई सेवा केंद्र का ऑनलाइन उद्दघाटन सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति एमआर साह ने पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की उपस्थिति में किया. इस दौरान व्यवहार न्यायालय में बने केंद्र पर जिला जज मनोज कुमार सिंह, प्रिंसिपल जज अली अहमद, एडीजे पुनीत गर्ग, केपी राणा, नोडल पदाधिकारी संदी कुमार सिंह मौजूद थे. इस केंद्र से आप अपने केस की स्थिति, सुनवाई की अगली तिथि, अन्य विवरण व जांच संबधित जानकारी ले सकते हैं. वहीं ई स्टांप व ई भुगतान के लिए कोर्ट के मोबाइल एप को डाउनलोड करना होगा. एप से न्यायिक आदेश, निर्णय की जानकारी, जेल में बंद कैदी से मुलाकात के लिए ई मुलाकात की बुकिंग आदि की सुविधा होगी. इसके साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकार से निशुल्क विधि सेवाओं का लाभ उठाने की जानकारी मिलेगी.

Advertisement

ई-फाइलिंग की भी मिलेगी सुविधा

कोरोना काल में आयी समस्याओं को लेकर ई सेवा केंद्र की शुरुआत की गयी है. यहां पर ई फाइलिंग की सुविधा भी होगी. इस उदेश्य तकनीक के माध्यम से न्यायिक प्रक्रिया का निपटारा करने पर जोर देना है. इसी उदेश्य को ध्यान में रखकर ई-सेवा केंद्रों की स्थापना देशभर में की जा रही है. इसके पहले पटना हाईकोर्ट,

PATNA सिविल कोर्ट और मसौढ़ी पंचायत के लखनौर गांव में ई-सेवा केंद्र की शुरुआत हो चुकी है. इस सेवा केंद्र को हर जिले में शुरूआत करने की भी योजना है.

Advertisement

Related posts

आधुनिक भारत के रचयिता राजीव गांधी थे: ज्ञान रंजन

Nationalist Bharat Bureau

HDFC बैंक के 100 ग्राहक अचानक बन गए करोड़पति,इतनी बड़ी रकम देख ग्राहकों के उड़े होश

लाइफकेयर संगठन की टीम फ्री में लड़ेगी वैशाली की बेटी गुलनाज़ का केस 

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment