Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

झुग्गी झोपड़ी में नहीं रहेंगे ग़रीब, बिहार सरकार देगी पक्का मकान

पटना:बिहार सरकार झुग्गी झोपड़ी मैं रहने वाले लोगों को लिए एक बड़ी सौगात लेकर आई है । अब वैसे लोग जो सड़क किनारे या झुग्गी झोपड़ियों में रहकर जिंदगी गुजार रहे हैं उनको बिहार सरकार मकान देगी । इस सिलसिले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बड़ी घोषणा की है । घोषणा के अनुसार बिहार में झुग्गी झोपड़ी और स्लम में रहने वाले 48 हजार लोगों को पक्का मकान मिलेगा। ये ऐलान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया है। तेजस्वी ने आज यानी गुरुवार को कहा है कि पहले चरण में सर्वे में पटना में 48 हजार ऐसे लोग हैं जो झुग्गी झोपड़ी में अपनी ज़िन्दगी काटने को मजबूर हैं। इन सभी लोगों की पहचान कर ली गई है और इन्हे पक्का मकान देने की तैयारी है।

बताते चलें कि ग्रामीण विकास विभाग ने नवंबर में सात अरब 76 करोड़ 33 लाख की धनराशि के सभी जिलों को आवंटित कर दी थी। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अपूर्ण आवासों के निर्माण को जल्द पूरा कराने के लिए ये राशि जारी की गई थी।

Advertisement

इस सिलसिले में ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सामान्य मद में भारत सरकार से राज्य को तीन हजार करोड़ रुपये प्राप्त होना बाकी है। राज्य सरकार ने जो बजट जारी किया है उसे वित्तीय वर्ष 2022-23 में खर्च किया जायेगा। अब ऐसे जितने भी लोग हैं जो स्लम एरिया या झुग्गी झोपडी में अपनी ज़िन्दगी बीता रहे हैं उन्हें जल्द ही पक्का मकान मिल जाएगा।

Advertisement

Related posts

जनतांत्रिक विकास पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी का पुनर्गठन

रालोसपा के संस्थापकों में शामिल रहे विनय कुशवाहा ने थामा लालटेन

Nationalist Bharat Bureau

आज हार्दिक होंगे भाजपा के, कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सिपाही के तौर पर करेंगे काम

Leave a Comment