Nationalist Bharat
शिक्षा

कोटा : एक और छात्र ने की आत्महत्या, इस साल अब तक 15 छात्रों ने दी जान

जवाहर नगर थाना क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी (सीओ) डीएसपी अमर सिंह ने कहा कि छात्रावास में उसके कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है, हालांकि इसकी जांच की जानी बाकी है.

राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) में 16 वर्षीय छात्र ने अपने छात्रवास के कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी. इस घटना के साथ ही इस साल कोटा में छात्रों द्वारा आत्महत्या के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 15 हो गई. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस ने मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के बरेली निवासी अनिकेत कुमार (16) के रूप में की है. उन्होंने बताया कि यह घटना शहर के जवाहर नगर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में हुई. घटना का पता शुक्रवार शाम को चला. पुलिस ने बताया कि कुमार ने 12वीं पास की थी और वह पिछले तीन साल से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडर ग्रेजुएट (नीट-यूजी) पास करने की तैयारी कर रहा था.
जवाहर नगर थाना क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी (सीओ) डीएसपी अमर सिंह ने कहा कि छात्रावास में उसके कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है, हालांकि इसकी जांच की जानी बाकी है. उन्होंने कहा कि कुमार का रिकॉर्ड कोचिंग संस्थान और छात्रावास से एकत्र किया जा रहा है. उसके शव को उनके परिवार के सदस्यों के आने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा.
परीक्षा की तैयारी कर रहे कुमार के दोस्त अजय यादव ने कहा कि वे दोनों रोजाना लगभग एक घंटे तक एक-दूसरे से बात करते थे.
उसने कहा, “हमने कल रात 12 बजे फोन पर बात की. उसकी मां भी कॉन्फ्रेंस कॉल पर थीं और सब कुछ सामान्य था.”
यादव ने कहा, “अनिकेत नियमित रूप से कोचिंग क्लास लेता था, हालांकि, वह शुक्रवार को क्लास में शामिल नहीं हुआ. वह कॉल का जवाब भी नहीं दे रहा था.”
Advertisement

Related posts

डॉ दिवेश चंद्र मिश्रा डॉक्टर्स डे पर सम्मानित

कब तक ‘रैगिंग की आंधी’ में बुझेंगे सपनों के दीप?

प्राइवेट स्कूल असोसिएशन की सूबे की शिक्षा व्यवस्था सुधारने हेतु चार मांगे

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment