Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

हैदराबाद के युवक की अरब में लगी 30 करोड़ की लॉटरी

हैदराबाद: किस्मत कब, किस पर और कहां मेहरबान हो जाए, कोई नहीं जानता.हमारे आसपास कई ऐसे लोग हैं, जो उस जमाने के रईस हुआ करते थे और जिनकी हवेलियों में सैकड़ों कर्मचारी काम करते थे, लेकिन तकदीर का खेल कि आज वे नौकरी कर रहे हैं। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि मेहनत और ईमानदारी से पैसा कमाना मुश्किल काम हो गया है लेकिन आज भी यह नामुमकिन नहीं है। बेईमानी, झूठ और धोखाधड़ी किसी भी क्षेत्र में आम बात है।ऐसे लोग भी हैं जो ऐसा नहीं करते। इसे गलत तरीका मानते हैं।ऐसे में दुबई से एक खबर आई है कि ईमानदारी और मेहनत से अपने मां-बाप, भाई-बहन, घर और देश चलाकर रोजी-रोटी कमाने दुबई गया एक युवक अचानक करोड़पति बन गया, जहां 30 की लॉटरी निकली. लकी ड्रा में उनके नाम पर एक करोड़ रुपये निकल गए।

खबरों के अनुसार, तेलंगाना राज्य के जगतियाल जिले के पीरपुर मंडल के मौजा तंगुर के युवा उगोला अजय चार साल पहले रोजगार की तलाश में दुबई गए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय दुबई में एक ज्वैलरी कंपनी में ड्राइवर के तौर पर काम करता है। और उसका मासिक वेतन 3,200 दिरहम है।इस बीच, ओ’गोला अजय ने कुछ दिनों पहले अमीरात लकी ड्रॉ के दो टिकट खरीदने के लिए 30 दिरहम का भुगतान करके अपनी किस्मत आजमाई, जो दुबई में सरकार की अनुमति से संचालित होता है। किस्मत ने अजय पर मेहरबानी की और इनमें से एक टिकट पर ओगोला अजय ने 1.5 मिलियन दिरहम की लॉटरी जीत ली। जिसकी कुल कीमत भारतीय रुपये में 30 करोड़ रुपये है।

Advertisement

इस लकी ड्रा के आयोजकों ने विजेता अजय को पुरस्कार राशि का भुगतान किया, जिसके बाद अजय ने जगतियाल जिले के मौजा तंगुर में अपने माता-पिता और रिश्तेदारों को पुरस्कार राशि की सूचना दी। जिसके बाद उनके चेहरे भी यह कहते हुए खिल उठे कि अब गरीबी की जिंदगी खत्म होने वाली है। ओगोला अजाय के लॉटरी में 30 करोड़ रुपये जीतने की खबर से उनके सभी दोस्तों और रिश्तेदारों के अलावा पूरे गांव में खुशी की लहर है. और यह जानकारी सोशल मीडिया पर भी वायरल है।

अजय ने कहा कि वह इस पैसे में से कुछ अपने परिवार पर खर्च करेंगे और बाकी पैसे का इस्तेमाल भारत में रहकर बिजनेस करने में करेंगे.ओगुला ने कहा कि मैं इस राशि से अपना चैरिटी ट्रस्ट बनाना जारी रखूंगा। इससे कई लोगों को मेरे गृहनगर और पड़ोसी गांवों में बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने भारत में अपने परिवार को जैकपॉट जीतने और करोड़पति बनने की खबर दी, तो उनकी मां और भाई-बहनों ने उन पर विश्वास नहीं किया। ओगुला ने कहा कि उन्हें अब इस पर विश्वास करना होगा क्योंकि मैं खबरों में रहूंगा।

Advertisement

Related posts

अमित शाह ने उदयपुर, अमरावती हत्याकांड पर आतंकवाद रोधी एजेंसी प्रमुख से मुलाकात की

Nationalist Bharat Bureau

मध्यप्रदेश: ठंड में ठिठुर रहा मध्यप्रदेश, जानें कब मिलेंगी राहत? मौसम विभाग ने दी जानकारी

cradmin

अगर आप सुबह उठते ही कॉफी पीना चाहते हैं तो सावधान हो जाएं, यह सेहत से जुड़ी गंभीर समस्या हो सकती है

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment