Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

भारत जानता है कि देश में अडानी-अंबानी का शासन है, नरेंद्र मोदी का नहीं:लाल किले से गरजे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा “मैं 2800 किमी चल चुका हूं, मैंने कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं देखी, लेकिन जब भी मैं कोई न्यूज चैनल देखता हूं, तो हमेशा नफरत और हिंसा होती है।”

नई दिल्ली:कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली में संपन्न हुई। अब कुछ दिनों का विश्राम होगा और फिर नए साल में 3 जनवरी से पुन: यात्रा शुरू होगी। आज जब भारत जोड़ो यात्रा ऐतिहासिक लाल किले पर पहुंची तो राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी की नहीं बल्कि अंबानी और अडाणी की सरकार है।

Advertisement

शनिवार को लाल किले के पास भीड़ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “पूरा देश जानता है कि यह नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं है, यह अंबानी-अडानी की सरकार है। मैं 2,800 किलोमीटर चल चुका हूं, मैंने कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं देखी है। लेकिन जब भी मैं कोई न्यूज चैनल देखता हूं तो वह हमेशा नफरत और हिंसा दिखाता है।” बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा, “ये लोग देश में नफरत और डर फैला रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर भटकाना चाहते हैं. ताकि आप गलती से भी असली मुद्दों पर फोकस न करें.”

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने मेरी छवि खराब करने के लिए हजारों करोड़ रुपये का निवेश किया. लेकिन मैंने एक शब्द नहीं कहा, क्योंकि मैं देखना चाहता था कि उनकी कितनी पहुंच है। राहुल गांधी ने कहा कि आगे बीजेपी हिंदू धर्म की बात करती है, लेकिन हिंदू धर्म में ऐसा कहां लिखा है कि गरीब को कुचला जाए, कमजोर को मारा जाए?

Advertisement

कांग्रेस नेता ने रोजगार के मुद्दे पर भी पीएम मोदी की आलोचना की. उन्होंने कहा कि “इस देश को अगर कोई रोजगार दे सकता है तो वह किसान और छोटे व्यापारी ही हो सकते हैं, क्योंकि देश में इनकी संख्या करोड़ों में है. ये लोग चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं. इनके लिए बैंक के दरवाजे बंद हैं.” या भारत के तीन अरबपति जिन्हें 100 करोड़ रुपये, 2 लाख करोड़ रुपये, 3 लाख करोड़ रुपये आसानी से मिल जाते हैं, लेकिन जब ये किसान और छोटे कारोबारी बैंक में जाते हैं तो उन्हें धक्का दे दिया जाता है.

Advertisement

Related posts

पीएम की मां हीराबा अब यादा में, पीएम मोदी हुए भावुक, चार भाइयों ने दी मुखाग्नि

Nationalist Bharat Bureau

वेतनभोगियों और पेंशनधारियों की हक़मारी पर छलका जदयू नेत्री का दर्द,उठाये कई सवाल

Nationalist Bharat Bureau

पटना विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति से मिला NSUI का प्रतिनिधि मंडल,दी बधाई

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment