Nationalist Bharat
खेल समाचार

IND Vs SL शेड्यूल 2023: टी20 और वनडे दोनों में भिड़ेंगी भारत और श्रीलंका, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Sports

नए साल की शुरुआत के साथ ही भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलनी है। दोनों टीमें 3 जनवरी से 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेंगी। श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी आज होना है। ऐसे में टीम की घोषणा से पहले आज हम आपको भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली इस सीरीज का पूरा शेड्यूल बताएंगे।

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल

Advertisement

श्रीलंकाई टीम भारत दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से करेगी। इस सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई में, दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में और तीसरा और आखिरी मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। वहीं, इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी, 12 जनवरी को कोलकाता, जबकि तीसरा और अंतिम वनडे 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

हार्दिक टी20 में कप्तान बन सकते हैं

Advertisement

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पंड्या को टी20 कप्तान बना सकती है। इससे पहले हार्दिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी की थी। इस सीरीज में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 1-0 से मात दी थी. टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान बनाने की चर्चा चल रही है। ऐसे में संभव है कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले इसकी घोषणा कर दी जाए।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम

Advertisement

टी20 टीम – हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप पटेल यादव, हर्षल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरेथ मलिक .

वनडे टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप यादव।

Advertisement

Related posts

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड:इवेंट के 40 साल के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय ने जीता सोना

हॉकी वर्ल्ड कप – क्वार्टर फाईनल में 8 टीमो के बीच होगा मुकाबला, आज भारत-न्यूजीलैंड टकराएगा

cradmin

IND vs SL T20: हार्दिक की कप्तानी में तीसरी सीरीज जीतने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, कुछ ऐसा होगा प्लेइंग-11

cradmin

Leave a Comment