Nationalist Bharat
Entertainment

हनी सिंह ने क्यों कहा- ‘मैं रोज मरने की दुआ मांगता था

सिंगर और रैपर हनी सिंह के सफर ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। गायक अपने स्वास्थ्य के कारण लंबे समय से उद्योग से दूर थे। लेकिन जब से हनी सिंह की वापसी हुई है, इसकी चर्चा हो रही है। गायक के जीवन में एक नए प्यार की भी एंट्री हुई है क्योंकि हाल ही में उनका तलाक हुआ है। सिंगर ने हनी सिंह की जिंदगी में आई तमाम मुश्किलों के बारे में बात की और बताया कि इस दौरान उन्हें किस तरह के अहसास हुए, किन चीजों का सामना करना पड़ा।

एंग्जायटी डिसऑर्डर कुछ नहीं, बस सर्दी-खांसी जैसा है: हनी सिंह
हनी ने एक समाचार साक्षात्कार में कहा, मानसिक स्वास्थ्य के कई रूप हैं। चिंता विकार कुछ भी नहीं है। यह सर्दी-खांसी की तरह होता है। मुझे मानसिक स्वास्थ्य कोविड मिला। साइकोटिक लक्षण और बाइपोलर डिसऑर्डर किसे कहते हैं। यह खतरनाक चीज है, ऐसा किसी के साथ नहीं होना चाहिए।’ मेरा दुश्मन भी नहीं। मैंने दिन-रात मरने की दुआ की है। मैं पागल हो गया था और काम और शराब में इतना मशगूल हो गया था कि मैंने धूम्रपान किया। इन सब बातों ने मेरे होश उड़ा दिए। मुझे नींद नहीं आ रही थी। इकाई जैसी कोई चीज नहीं है। मैं जहां भी जाता लोगों को हंसाता था। इस बीमारी को समझने में मुझे तीन साल लग गए। लड़ते-लड़ते डॉक्टर को ढूंढ़ने में चार साल लग गए। मेरे पास एक साल के लिए मेरा नया डॉक्टर है, और मैं तब से बेहतर हो रहा हूं। अब मुझे कोई दिक्कत नहीं है।
हनी ने टिप्स दिए
हनी सिंह का मानना ​​है कि चिंता के लिए आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं है। आप अपने परिवार या दोस्तों से बात करें, शराब न पिएं। आप जितना ज्यादा बोलेंगे आपको उतनी ही ज्यादा मदद मिलेगी। आप इतना खोल सकते हैं। डॉक्टरों की दवाएं और सत्र आपको और अधिक उदास कर देते हैं। नहीं तो मुझे DM करें, मैं आपको बताऊंगा कि क्या करना है। मेरा गाना सुनो, तुम हंसोगे।
Advertisement

Related posts

मौत से 73 दिन पहले तुनिषा ने की थी शिजान की मां से बात, व्हाट्सएप चैट वायरल

cradmin

BIPASHA BASU BIRTHDAY : फुटबॉलर रोनाल्डो को कर चुकी हैं डेट, किस के किस्से ने मचा दिया था तहलका

cradmin

नेशनल ज्योग्राफिक पर ‘इट्स हैपन ओनली इन इंडिया’ के नए सीजन की शुरुआत बहुत ही जल्द होने वाली है

cradmin

Leave a Comment