Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

राजस्थान में बड़ा रेल हादसा, सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतरे, 24 यात्री हुए घायल, हादसे के बाद 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया

राजस्थान में पाली जिले के बोमादडा गांव के पास सोमवार सुबह करीब साढ़े 3 बजे सूर्यनगरी सुफरफास्ट ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन के 3 डिब्बे पलट गए, जबकि 11 डिब्बे पटरी से उतर गए। गनीमत रही कि हादसे में फिलहाल किसी की जान जाने की खबर नहीं है। 24 यात्री घायल हुए हैं, इसमें चार स्काउट स्टूडेंट शामिल हैं।

मौके पर भारी संख्या में रेलवे, पुलिस और प्रशासनिक अफसर पहुंच चुके हैं। हादसे के कारण की जांच की जा रही है। हादसे से यात्री बुरी तरह घबरा गए। ट्रेन से अपना सामान निकालकर पटरी-पटरी पैदल ही आगे जाते नजर आए।
सूर्यनगरी एक्सप्रेस बांद्रा (मुंबई) से जोधपुर आ रही थी। रात 2 बजकर 48 मिनट पर मारवाड़ जंक्शन पहुंची थी। यहां से 3 बजकर 9 मिनट पर पाली के लिए रवाना हुई, इसी बीच बोमादरा गांव के निकट हादसा हो गया। ट्रेन के एस3 से एस5 डिब्बे पूरी तरह पलट गए। हादसे के समय ज्यादातर यात्री नींद में थे।
घटना के बाद रेलवे ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। हादसे में घायल हुए यात्रियों में एक महिला गंभीर बताई जा रही है, उसे हॉस्पिटल पहुंचाया गया। ट्रेन में कुल 26 डिब्बे थे।
बताया जा रहा है कि ट्रेन में 150 से ज्यादा स्काउट-गाइड भी थे। ये जोधुपर में होने वाली जंबूरी में आ रहे थे। हादसे की सूचना पर स्काउट के गोविंद मीना, जितेंद्र भाटी सहित कई अधिकारी पहुंचे।
Advertisement

Related posts

पूर्व विधायक मंजीत सिंह की घर वापसी,नीतीश को बताया राजनीतिक पिता

अमित शाह की रैली पर पानी फेरने की तैयारी

Sarkaari Naukri:पंजाब में 26,454 सरकारी नौकरी के लिए मांगे गए आवेदन,पंजाब पुलिस में हैं सबसे ज्यादा वैकेंसी

Leave a Comment