Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

अपनी लंका लगवाने के लिए भी इतिहास में दर्ज होंगे एलन मस्क

Elon Musk Networth Loss:ट्विटर के अधिग्रहण करने के बाद लगातार सुर्खियां बनने वाले और एक समय में दुनिया के सबसे अमीर  एलोन मस्क अब अपनी लंका लगाने वाले दुनिया के पहले व्यक्ति भी बन गए है।खबरों के अनुसार एलोन मस्क के ट्विटर ख़रीदने के बाद अब तक उन्हें 200 बिलियन डॉलर से भी ज़्यादा का नुकसान झेलना पड़ा है।

200 अरब डॉलर गंवाने वाले पहले शख्स बने Elon Musk:बीते साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला कोई शख्स है तो वो एलन मस्क ही हैं. जहां उन्होंने इस साल की शुरुआत में दुनिया के सबसे धनवान शख्स के रुतबे को हासिल किया वहीं इसी साल में ट्विटर के टेकओवर को लेकर भी वो खासी चर्चा में बने रहे. जहां तक संपत्ति की बात है तो सबसे ज्यादा कमाने वाले शख्स बनने से लेकर किसी एक साल में सबसे ज्यादा संपत्ति गंवाने वाले शख्स भी वही रहे हैं. उनकी संपत्ति के नुकसान के बारे में आपको यहां सारी जानकारी दी जा रही है.टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) नेट वर्थ में 200 बिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक खोने वाले इतिहास के पहले व्यक्ति बन गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक पिछले 13 महीनों में मस्क की नेटवर्थ में 208 अरब डॉलर की गिरावट आई है. यह टेस्ला (Tesla) के शेयर की कीमत में गिरावट और ट्विटर (Twitter) डील के भुगतान के लिए शेयरों की बिक्री के बाद आया है. अरबपति ने हाल ही में 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है।जनवरी 2021 में मस्क की कुल संपत्ति 200 बिलियन अमरीकी डालर को पार कर गई जब अमेज़ॅन के जेफ बेजोस (Amazon Jeff Bezos) इस उपलब्धि को हासिल करने वाले मस्क के अलावा एकमात्र अन्य व्यक्ति हैं।

Advertisement

Elon Musk Networth Loss:एलोन मस्क की कुल संपत्ति
नवंबर 2021 तक मस्क की नेटवर्थ बढ़कर 340 अरब डॉलर हो गई और वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए. बाद में वह बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) लक्जरी-सामान बिजलीघर LVMH के पीछे फ्रांसीसी टाइकून से आगे निकल गया.ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब 200 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक खोने के बाद, उनकी मौजूदा कुल संपत्ति घटकर सिर्फ 132 अरब अमेरिकी डॉलर रह गई है. हालांकि, मस्क वर्तमान में बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) के बाद दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

Elon Musk Networth Loss:ज्यादातर अरबपतियों की संपत्ति में भारी गिरावट
आपको बता दें कि इस साल ज्यादातर अरबपतियों की संपत्ति में भारी गिरावट आई है। शीर्ष 10 में 9, शीर्ष 25 में 18 और शीर्ष 50 में 34 की संपत्तियों में पिछले साल की तुलना में तेज गिरावट देखी गई है। मस्क के अलावा जेफ बेजोस, लैरी पेज, सर्गेई ब्रिन उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने तेजी से संपत्ति गंवाई है।एक साल में उनकी संपत्ति में 40 अरब डॉलर या इससे ज्यादा की गिरावट आई है। यह रकम 3.28 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है। दूसरी तरफ गौतम अडानी कमाई के मामले में सबसे आगे रहे हैं, साल के दौरान उनकी संपत्ति में 47 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

Advertisement

Related posts

 बिहार में शराबबंदी फेल:संतोष मांझी

Nationalist Bharat Bureau

39 लाख वाली बेवफ़ा पत्नी गिरफ़्तार

Nationalist Bharat Bureau

पटना विश्वविद्यालय में स्नातक नामांकन प्रक्रिया में दोहरा रवैय्या अपनाने का आरोप

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment