Nationalist Bharat
Entertainment

Rolling Stone 2023: ‘स्वर कोकिला’ का नाम बेस्ट सिंगर लिस्ट में शामिल

स्वर कोकिला और दिवंगत गायिका लता मंगेशकर को प्रसिद्ध अमेरिकी पत्रिका रॉलिंग स्टोन की 200 सर्वश्रेष्ठ गायकों की सूची में शामिल किया गया है। इस पत्रिका में लता मंगेशकर को सूची में 84वें स्थान पर रखा गया है। इस लिस्ट में दिवंगत पाकिस्तानी सिंगर नुसरत फतेह अली खान का नाम भी शामिल है। इसके अलावा अन्य सिंगर्स में साउथ कोरियन सिंगर ली जी-उन शामिल हो गए हैं। लिस्ट में बीटीएस के सबसे कम उम्र के सिंगर जुंगकूक को भी शामिल किया गया है। हालांकि, सिंगर सेलीन डायोन इस लिस्ट से बाहर हो गई हैं।

सेलीन डायोन 200 महानतम गायकों की सूची से बाहर
सेलीन डायोन के लिस्ट से बाहर होने पर फैंस सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन दे रहे हैं। उनके एक प्रशंसक ने ट्विटर पर लिखा, महानतम गायकों की कोई भी सूची सेलीन डायोन के बिना पूरी नहीं होती। वह हमारी पीढ़ी की सबसे सम्मानित महिलाओं में से एक हैं। एक प्रशंसक ने यहां तक ​​कहा कि वह चाहता है कि रोलिंग स्टोन की शीर्ष 200 महानतम गायकों की सूची को हटा दिया जाए। माइकल जैक्सन, एमी वाइनहाउस और सेलीन डायोन जैसे गायक आपकी सूची में नहीं हैं।

Advertisement

लता मंगेशकर रोलिंग स्टोन की 200 सर्वश्रेष्ठ गायकों की सूची में शामिल
रॉलिंग स्टोन ने दिवंगत भारतीय गायिका लता मंगेशकर के बारे में लिखा है कि द मेलोडी क्वीन की सुरीली आवाज भारतीय पॉप संगीत की आधारशिला है। इन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के दम पर पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसके अलावा उनकी आवाज ने एक नए युग को परिभाषित किया। वह महान पार्श्व गायिका सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर है। उन्होंने अपनी गायकी से कई अभिनेताओं के लिए बेहतरीन गाने गाए हैं। उन्होंने 7000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए।

दुनिया भर में अपनी आवाज का जादू बिखेरने के बाद लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने अपने करियर के दौरान 36 से ज्यादा भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए। उन्होंने मीना कुमारी, जया बच्चन, राखी, शर्मिला टैगोर, श्री देवी, काजोल, माधुरी दीक्षित जैसी अभिनेत्रियों के लिए अपनी आवाज दी। उनके असाधारण योगदान के लिए उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

Advertisement

Related posts

बोनी कपूर की ‘थुनिवु’ को फ्रांसीसी सम्मान’ फ्रांस में प्रतिक्रिया गजब मिला है!

cradmin

जैकलीन फर्नांडीज माता वैष्णोदेवी के दरबार पहुंचीं, मां को नमन किया और आशीर्वाद लिया

हनी सिंह ने किया म्यूजिक से ब्रेक लेने की वजह का खुलासा, बीमारी पर की खुलकर बात

cradmin

Leave a Comment