Nationalist Bharat
Other

शेयर बाजार में मामूली तेजी, निफ्टी और सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद

देश के शेयर बाजार में मंगलवार को सुबह की सुस्ती दिन में तेजड़ियों ने दूर कर दी और बाजार में सुधार आया. बाजार दिनभर लगातार उतार-चढ़ाव बना रहा और बाजार लगभग सपाट ही बंद हुए.

मुंबई: Share market closing bell 3 January 2023, BSE NSE nifty sensex : देश के शेयर बाजार में मंगलवार को सुबह की सुस्ती दिन में तेजड़ियों ने दूर कर दी और बाजार में सुधार आया. बाजार दिनभर लगातार उतार-चढ़ाव बना रहा और बाजार लगभग सपाट ही बंद हुए. बाजार में कुल मिलाकर हरियाली के साथ बंद हुए. शेयर बाजार के संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 126 अंक की तेजी के साथ 61294 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 35 की तेजी के साथ 18232 पर बंद हुआ. सेंसेक्स में 0.21 प्रतिशत के तेजी और निफ्टी में 0.19 प्रतिशत की तेजी देखी गई.
बता दें कि एशियाई बाजारों में मिलेजुले रुख और विदेशी पूंजी की निकासी जारी रहने के बीच मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट हुई थी. इस दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 159.01 अंक गिरकर 61,008.78 अंक पर आ गया था. व्यापक एनएसई निफ्टी 47.65 अंक टूटकर 18,149.80 अंक पर था. सेंसेक्स में रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील, नेस्ले और एचडीएफसी गिरने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे.
दूसरी ओर, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा, भारतीय स्टेट बैंक, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस, कोटक महिंद्रा बैंक और एशियन पेंट्स में बढ़त हुई. अन्य एशियाई बाजारों में सियोल के बाजार नुकसान में कारोबार कर रहे थे जबकि शंघाई और हांगकांग के बाजारों में तेजी थी. अमेरिकी बाजार सोमवार को बंद थे.
Advertisement

Related posts

दस दिवसीय चंदौली प्रीमियम लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

Nationalist Bharat Bureau

नहले पर दहला:सुशील मोदी बनाम तेजप्रताप यादव

Nationalist Bharat Bureau

प्रशांत किशोर की मुश्किलें बरक़रार,12 मार्च को फ़ैसला

Leave a Comment