Nationalist Bharat
Other

दानापुर–जयनगर और राजेंद्र नगर–सहरसा इंटरसिटी एक्सप्रेस अब रोजाना चलेगी

दानापुर से जयनगर और जयनगर से दानापुर आने जाने वालों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। सूत्रों के अनुसार रेलवे ने दानापुर जयनगर इंटरसिटी ट्रेन को सप्ताह के सातों दिन चलाने की अनुमति दे दी है। इस बाबत नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इससे पहले यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन अर्थात सोमवार मंगलवार बुधवार बृहस्पतिवार शुक्रवार और शनिवार को चलती थी। नए आदेश के अनुसार अब दानापुर जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस रविवार को भी अपने तयशुदा समय के अनुसार चलेगी।जयनगर रेलवे स्टेशन से दानापुर पटना के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन अब रविवार को भी शुरू किया जाएगा। रेलवे सूत्रों के अनुसार जयनगर से दानापुर 13225/13226 एवं सहरसा से राजेन्द्र नगर के बीच चलने वाली 13227/13228 इंटरसिटी एक्सप्रेस को रेलवे ने रोजाना चलाने का निर्णय लिया है। रेल सूत्रों के अनुसार हाजीपुर जोन से भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए रेलवे बोर्ड ने उक्त दोनों ट्रेनों को रोज चलाने की हरी झंडी दे दी है।

दानापुर–जयनगर और राजेंद्र नगर–सहरसा इंटरसिटी एक्सप्रेस अब रोजाना चलेगी
राजेंद्र नगर–सहरसा इंटरसिटी एक्सप्रेस अब रोजाना चलेगी

जयनगर एवं सहरसा से पटना के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाकर रोज किये जाने के संबंध में 19 मई को पत्र जारी करने की सूचना है। रेल सूत्र ने बताया कि दोनों जगहों से इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोज चलानेमिथिलांचल एवं कोसी सहित अन्य क्षेत्र के रेल यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। पूर्व मध्य रेल हाजीपुर जोन से भेजे गए प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। अब इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन सप्ताह के सातों दिन होने से मिथिलांचल एवं कोसी क्षेत्र के रेल यात्रियों को लाभ होगा।

Advertisement

 

 

Advertisement

आपको बता दें कि उक्त ट्रेनों का परिचालन रविवार को नहीं होता था। रेलवे बोर्ड के द्वारा इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन रविवार को होने से सीमावर्ती क्षेत्र को लोगों को लाभ मिलेगा। जयनगर रेलवे स्टेशन से पटना के लिए दो इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 15549 सुबह 5:25 एवं 13225 सुबह 10:50 बजे प्रस्थान करती है। दोनों इंटरसिटी एक्सप्रेस में 13225 को रविवार एवं 15549 को शनिवार को स्थाई तौर पर परिचालन नहीं होता है। लेकिन रेलवे ने 13225 /26 का परिचालन रविवार को करने के निर्णय का स्थानीय लोगों ने रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया।

Advertisement

Related posts

युवाओं की यू अग्निपरीक्षा मत लीजिए प्रधानमंत्री जी :राहुल गांधी

Nationalist Bharat Bureau

औरत कोई रिमोट या चाभी वाला खिलौना नहीं

साउथ जोन ने जीता महिला क्रिकेट चैंपियनशिप-2020

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment