Nationalist Bharat
विविध

पेटीएम को खरीद रहे हैं अडानी,कंपनी ने बताई सच्चाई

नई दिल्ली:जब से पेटीएम पेमेंट बैंक पर रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा कार्रवाई की गई है तभी से एटीएम के बारे में तरह-तरह की बातें की जाती रही है। उसी कड़ी में पिछले दिनों यह बात कुछ मीडिया संस्थानों में बड़े जोर शोर से चलाई गई थी कि अडानी समूह पेटीएम की हिस्सेदारी खरीद सकता है। इस खबर के सामने आने के साथ ही खलबली मच गई।आखिरकार कंपनी को आगे आकर कहना पड़ा है कि पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा की अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी से पेटीएम में हिस्सा बेचने के लिए कोई चर्चा नहीं चल रही है। फिनटेक कंपनी पेटीएम ने मीडिया रिपोर्ट्स को अटकलें बताते हुए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को इस बारे में सूचना दी है। दरअसल मीडिया में चल रही खबर के अनुसार, गौतम अडानी अब फिनटेक सेक्टर में एंट्री करने वाले हैं और इसके लिए उनकी पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा के साथ चर्चा चल रही है।

 

Advertisement

पंजाब केसरी के डिजिटल प्लेटफार्म के अनुसार आज सुबह कई और मीडिया रिपोर्टस ने भी इस खबर को छापा और पेटीएम ने बाजार खुलने के समय इस बारे में तुरंत एनएसई को जानकारी दे दी कि ये खबर केवल अटकल है। पेटीएम ने आधिकारिक जानकारी देते हुए एनएसई को बताया, “हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि उक्त खबर केवल अफवाह है और पेटीएम इस बारे में किसी के साथ कोई चर्चा नहीं कर रही है। हमने हमेशा सेबी के नियमों के मुताबिक अपने दायित्वों के अनुपालन में खुलासे किए हैं और करते रहेंगे। सेबी (लिस्टिंग ऑब्लिगेशन्स एंड डिस्क्लोजर रिक्वायरमेंट्स) एक्ट 2015 के तहत सदैव अनुपालन किया है।” पेटीएम ने एनएसई को ये भी लिखा है कि इस बात को रिकॉर्ड पर लिया जाए।

 

Advertisement

इस खबर के बाद से पेटीएम (Paytm) के शेयरों में काफी तेजी आई है। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications) का शेयर बाजार खुलते ही पांच फीसदी के अपर सर्किट पर पहुंच गया। बाजार खुलते ही बीएसई पर कंपनी का शेयर पांच फीसदी तेजी के साथ 359.55 रुपए पर पहुंच गया। मंगलवार को यह 342.45 रुपए पर बंद हुआ था।

 

Advertisement

दरअसल पहले मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी और विजय शेखर शर्मा की मंगलवार को अहमदाबाद में मुलाकात हुई जहां पेटीएम में स्टेक सेल की डील को अंतिम रूप देने के लिए चर्चा हुई थी। इसके अलावा कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि गौतम अडानी फिनटेक सेक्टर में उतरने की तैयारी कर रहे हैं जिसके लिए उन्होंने पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदने का तरीका चुना है।

Advertisement

Related posts

संस्कृति, परम्परा, लोक कला, शिल्प, और देशी व्यंजन का दौर पुनर्जीवित कर रहा बिहार सरस मेला

Nationalist Bharat Bureau

Aruna Asaf Ali:’अंग्रेजों भारत छोड़ो’ का नारा देकर अंग्रेजों की नींद हराम करने वाली महान लेडी

नीतू कपूर के बर्थडे पर बहू आलिया भट्ट ने शेर की अनसीन तस्वीरें

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment