Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

यूपी में OBC समाज की नियुक्तियों को लेकर NDA में घमासान

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब एनडीए में ही भाजपा सरकार की कार्य प्रणाली पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।अब यूपी में OBC समाज की नियुक्तियों को लेकर NDA में ही मचा घमासान मच गया है।केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को लिखा पत्र लिख कर उत्तर प्रदेश सरकार पर प्रदेश सरकार की साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है।अनुप्रिया पटेल की चिट्ठी से अब उत्तर प्रदेश की राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है. पहले ही ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की नाराजगी का सामना कर रही योगी सरकार पर भेदभाव के आरोपों का भी सामना कर रही है. अपनी चिट्ठी में अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी से कहा कि प्रदेश सरकार की साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में ओबीसी , अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को यह कहकर नियुक्ति से रोक दिया जा रहा है कि वो योग्य नहीं हैं।

 

Advertisement

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सीएम योगी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि प्रदेश सरकार की साक्षात्कार वाली नियुक्तियों में ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को यह कहकर छाँट दिया जा रहा है कि वह योग्य नहीं हैं, और बाद में इस पद को अनारक्षित घोषित कर दिया जाता है।

 

Advertisement

अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ये भी अनुरोध किया है कि चाहे जितनी बार भी जरूरी हो नियुक्ति प्रक्रिया अपनानी पड़े, लेकिन हर हाल में ये सीटें उन्हीं वर्गों से भरी जाएं जिनके लिए ये रिज़र्व हो, ना कि इसे योग्य नहीं है बताकर, अनरिजर्व्ड कर दिया जाए।

Advertisement

Related posts

वरुण कुमार को नेशनलिस्ट यूथ कांग्रेस बिहार की जिम्मेदारी,दक्षिण बिहार के प्रभारी का भी चार्ज

साइंस और टेक्नालाजी के साथ आध्यात्मिकता को भी जोड़ने से जीवन होगा आसान – राष्ट्रपति

सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ी गंगा राम हस्पताल में चल रहा इलाज

Leave a Comment